समाचार

जनरल बिपिन रावत के बयान के बाद बुरी तरह से बौखलाया पाकिस्तान, दे दी परमाणु हमले की धमकी

न्यूयॉर्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से हटकर भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित मुलाक़ात रद्द किए जानें की वजह से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है। इसी वजह से पाकिस्तान और भारत के नेताओं और अधिकारियों की तरफ़ से बयानबाज़ी शुरू हो गयी है। अब इस बातों की जंग में दोनों देशों की सेनाएँ भी शामिल हो चुकी हैं। भारतीय सेना के जनरल बिपिन रावत ने इस मुलाक़ात को रद्द किए जानें के बाद इसका स्वागत किया तो पाकिस्तानी सेना ने इस पर धमकी भारी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की।

समय आ गया है सेना और आतंकियों को मुँहतोड़ जवाब देने का:

जनरल बिपिन रावत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ़ गफ़ूर ने कहा कि हम एक परमाणु सम्पन्न देश हैं और हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं। युद्ध तब होता है, जब कोई एक पक्ष तैयार नहीं होता है। गफ़ूर ने कहा कि पाकिस्तान की शांति वार्ता की अपील को कमज़ोर नहीं समझना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें शनिवार को रावत ने कहा था कि, पाकिस्तान की सेना और आतंकवादियों को मुँहतोड़ जवाब देने का समय आ गया है। वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते हैं।

सरकार की तरफ़ से मिल रहा है पूरा सहयोग:

मुलाक़ात रद्द होने के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बयान के बाद रावत ने कहा, ‘मेरा मानना है कि हमारी सरकार की नीति बिलकुल स्पष्ट है। पाकिस्तान के लिए ज़रूरी है कि वो आतंकवाद को रोके।’ एक सवाल के जवाब में जनरल बिपिन रावत ने कहा कि, आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना की बर्बरता का बदला लेने के लिए भारत को कई कार्यवाई करनी चाहिए। इसके बाद ही पाकिस्तान की तरफ़ से यह बयान दिया गया। रावत ने आगे कहा कि सरकार की तरफ़ से पूरा सहयोग मिल रहा है। हमको अपने ऑपरेशन को अंजाम देने की पूरी आज़ादी है। इसका असर आप कश्मीर और पूर्वोत्तर में देख सकते हैं।

इस तरह से पहले कभी नहीं हुई सर्जिकल स्ट्राइक:

रावत ने पाकिस्तान मामले पर कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर वह पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गया है। रावत ने इशारा दे दिया कि अभी कार्यवाई बाक़ी है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम पाकिस्तान को अपनी रणनीति बदलकर जवाब दें। रावत ने कहा कि सरकार ने सेना को पूरी छूट दे रखी है और सरकार का पूरा सहयोग भी है। सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगाँठ मनाने पर उन्होंने कहा कि पहले भी कई बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई है, लेकिन इस तरह नहीं हुई। यह सर्जिकल स्ट्राइक अपने आप में अलग थी।

दोनों देशों के विदेशमंत्रियों के बीच होने वाली या वार्ता इंटरनेशनल बॉर्डर के नज़दीक बीएसएफ़ जवान की हत्या के बाद रद्द कर दी गयी थी। इसके साथ ही भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का असली चेहरा कार्यकाल शुरू होते ही सामने आ गया। इस प्रस्तावित मुलाक़ात को रद्द किए जानें की वजह से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया। इसके बाद पाकिस्तानी पीएम से लेकर विदेश मंत्री बारी-बारी से बयानबाज़ी कर रहे हैं। इस दौरान इमरान खान ने मोदी पर भी तंज कसा। ट्वीट करके उन्होंने भारत को अहंकारी और नकारात्मक प्रतिक्रिया देने वाला कह दिया।

Back to top button