All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

अगर आपके कम उम्र में बाल सफ़ेद हो रहे हैं तो चिंता करना छोड़िए और अपनाइए ये घरेलू नुस्खे!

आज के तेजी से बदलते और प्रदूषण भरे माहौल में अक्सर लोगों की यह समस्या होती है कि उनका बाल समय से पहले सफ़ेद हो जाता है। पहले के समय में एक उम्र पार करने के बाद ही लोगों के बाल सफ़ेद होते थे। तब माना जाता था कि जिनके बाल सफ़ेद हो गए हैं वो काफी अनुभवी एवं ज्ञानी होते हैं। लेकिन आज ऐसा नहीं है आज कम उम्र के लड़कों के भी बाल सफ़ेद हो जा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है खान- पान में बदलाव और अपनी डाइट में उचित आहारों का शामिल ना करना। कम उम्र में बाल सफ़ेद होने का एक और बड़ा कारण है ज्यादा तनाव लेना। आज हम आपके लिए लाये हैं कुछ ऐसे आहार जिनको आप अपनी डाइट में शामिल करके कम उम्र में बाल सफ़ेद होने की समस्या से बच सकते हैं।

अगर कम उम्र में बाल सफ़ेद हो रहे हैं तो चिंता करना छोड़िए और अपनाइए ये नुस्खे!

*- हरी पत्तेदार सब्जियाँ , कम उम्र में बाल सफ़ेद हो रहे हैं तो चिंता करना छोड़िए :

कम उम्र में बाल सफ़ेद

आज के समय में युवा ज्यादातर बाहर के खानों पर निर्भर रहने लगा है, ऐसे में जरुरी चीजें उनके शरीर को मिल ही नहीं पाती हैं। हरी और पत्तेदार सब्जियों में बहुत ज्यादा मात्रा में विटामिन बी पाया जाता है। शरीर में विटामिन बी की कमी से बालों को जरुरत के हिसाब से ऑक्सिजन नहीं मिल पाता है और बाल जल्दी ही सफ़ेद होने लगते हैं।

*- चॉकलेट:

कम उम्र में बाल सफ़ेद

अगर आपके शरीर में कॉपर की कमी होगी तो उससे भी आपके बाल सफ़ेद होने लगते हैं। शरीर में कॉपर की कमी को पूरा करने के लिए चॉकलेट का सेवन एक अच्छा उपाय है। चॉकलेट खाने से आपके शरीर की कॉपर की कमी पूरी हो जाती है एवं बाल सफ़ेद होना बंद हो जाता है।

आगे पढ़े अगले पेज पर

DMCA.com Protection Status