ब्रेकिंग न्यूज़

सरहद पार करते ही कांग्रेस नेता ने बांधे पाकिस्तान के तारीफों के पुल, बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप

इमरान खान ने पाकिस्तान के पीएम के रूप में शनिवार को शपथ ले ली। इमरान खान के शपथ समारोह की चर्चा जहां पाकिस्तान में है, तो वहीं दूसरी तरफ भारत की राजनीति में भी इससे काफी भूचाल देखने को मिल रहा है। भले ही इमरान खान ने पाकिस्तान के पीएम के  रूप में शपथ लिया हो, लेकिन इससे भारत की राजनीति भी गरमा गई है।  इस मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस एक बार फिर से आमने सामने आ चुकी है। जी हां, इमरान खान के पीएम बनने से भारत की राजनीति में बड़ा बवाल मचा हुआ है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शनिवार को पाकिस्तान के दिग्गज नेता इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, जिसमें देश दुनिया की तमाम बड़ी हस्तियां शामिल हुई। इमरान खान के शपथ समारोह शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता सिद्धू पाकिस्तान गये। बात पाकिस्तान जाने तक नहीं रही, बल्कि वहां जाकर सिद्धू के बयान ने भारतीय राजनीति में तहलका मचा दिया। दरअसल,  नवजोत सिंंह सिद्धू इमरान के शपथ समारोह में गये, उस दौरान उन्होंने इमरान को जादू की झप्पी दी, जिसको लेकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो रही है।

इतना ही नहीं, शाम होते होते सिद्धू के तेवर भी बदलते हुए नजर आएं। सिद्धू ने शाम को पाकिस्तान की तारीफ की, जिसकी वजह से बीजेपी कांग्रेस अध्यक्ष से इस मुद्दे पर सफाई मांग रही है।  नवजोत सिद्धू जोकि अक्सर पाकिस्तान से बदला लेने की बात करते हैं, वो सरहद पार करते ही पाकिस्तान की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं, जिसकी वजह से कांंग्रेस की मुश्किलें और भी बढ़ सकती है। दरअसल, सिद्धू का कहना है कि मैं एक मोहब्बत का पैगाम हिन्दुस्तान से लाया था, उससे 100 गुना ज्यादा मोहब्बत मुझे यहां से मिल रहा है। अब भारत और पाकिस्तान के बीच शांति होने चाहिए।

बीजेपी ने मांगा राहुल से जवाब

बीजेपी ने सिद्धू के पाकिस्तान जाने और वहां जाकर पाकिस्तान की तारीफ करने को लेकर राहुल गांधी को घेरा है। बीजेपी ने राहुल गांँधी से सवाल पूछा है कि क्या वो सिद्धू के कदम से सहमत है? अब ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि बतौर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सिद्धू पर कोई कार्रवाई करते हैं या नहीं, क्योंंकि इससे कहीं न कहीं कांग्रेस की छवि को ठेस पहुंची है।

सिद्धू के बयान से चुनावों मेंं होगा कांग्रेस को नुकसान

सिद्धू का बयान भले ही कांग्रेस की तरफ से न होकर निजी हो, लेकिन चुनावोंं में कांग्रेस को इससे काफी नुकसान हो सकता है, क्योंंकि बीजेपी चुनावों में इतने बड़े मुद्दे को उछालने से पीछे नहीं हटने वाली है, जिसकी वजह से आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावोंं में कांग्रेस की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ सकती है। दरअसल, पाकिस्तान के मुद्दे पर बीजेपी अब कांग्रेस से अपना रूख क्लियर करने की मांग कर सकती है, जोकि कांग्रेस के लिए काफी मुश्किल हो सकता है।

Back to top button