अगर आप की भी शादी होने वाली हैं तो यह काम जरुर करें, देखने वालों की निगाह आपसे हटेगी नहीं!

शादी हर किसी के लिए एक बहुत बड़ा फैसला होता है, खासतौर से एक लड़की के लिए यह एक बहुत ही बड़ा कदम होता है। हर लड़की अपने शादी का सपना बचपन से ही अपने मन में पाले रहती है। यह एक ऐसा समय होता है जब हर कोई अच्छा दिखना चाहता है। शादी में शरीक होने वाले भी चाहते हैं कि वह अच्छे दिखें ताकि लोग उन्हें ही देखते रहें। लेकिन दुल्हन के लिए यह सबसे ज्यादा जरुरी होता है कि वह सबसे सुन्दर दिखे। शादी से पहले बहुत सारी तैयारियाँ करनी होती है, जिस वजह से दुल्हन अपने लिए समय ही नहीं निकाल पाती है। इस वजह से वह तनाव में चली जाती है, इसका उसके चेहरे पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि शादी से पहले तनाव लेने से बचें।

अगर आप चाहती हैं कि आप शादी में सबसे अलग और सबसे ख़ूबसूरत दिखें तो इसके लिए आपको एक महीने पहले से ही इसकी तैयारी करनी शुरू कर देनी चाहिए। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको शादी से पहले क्या- क्या करना चाहिए, जिससे आप शादी में सबसे सुन्दर दिखें। आप इन तरीकों को अपनाकर खुद को एक महीने में ही बदल सकती हैं।

1. बॉडी वाश:

शादी होने वाली हैं तो यह काम जरुर करें

सबसे ज्यादा जरुरी होता है कि शादी के समय आपका सिर्फ चेहरा ही नहीं बल्कि आपका पूरा शरीर स्वस्थ और चमकता रहे। इसके लिए जरुरी है कि आप लगातार बॉडी वाश का इस्तेमाल करें। लेकिन बॉडी वाश खरीदते समय आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि अपने लिए एक अच्छा बॉडी वाश खरीदें। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि आप जो बॉडी वाश खरीद रहीं हैं उसमे साबुन की मात्रा बिलकुल भी ना हो। साबुन आपकी त्वचा को रुखा कर सकता है।

2. स्किन पॉलिश:

शादी होने वाली हैं तो यह काम जरुर करें

स्किन पॉलिश आपकी त्वचा को मुलायम बनाता है, इसलिए शादी से पहले स्किन पॉलिश कराना बिलकुल भी ना भूलें। स्किन पॉलिश हर लड़की को अपनी शादी से पहले करवाना चाहिए।

3. तेल मालिश:

शादी होने वाली हैं तो यह काम जरुर करें

अक्सर कुछ लोगों की त्वचा कुछ ज्यादा ही रुखी होती है और जिनकी नहीं होती है ठंढ में मौसम में उनकी भी त्वचा रुखी हो जाती है। ऐसे में त्वचा की नमी बरकरार रखना एक बड़ी चुनौती बन जाती है। आप अपने त्वचा की नमी को बनाये रखने के लिए शावर बॉडी आयल का उपयोग कर सकती है। इससे आपकी त्वचा रुखी होने से बच जाती है।

4. बॉडी बटर:

शादी होने वाली हैं तो यह काम जरुर करें

अक्सर कई लड़कियाँ ठंढ के मौसम में अपनी त्वचा को रुखा होने से बचाने के लिए बॉडी लोशन का प्रयोग करती हैं। इससे आपकी त्वचा ज्यादा देर तक मुलायम नहीं रहती है। अगर इसकी जगह आप बॉडी बटर का प्रयोग करती है तो इससे आपकी त्वचा में ज्यादा समय तक नमी बरकरार रहती है।

5. लिप बाम:

शादी होने वाली हैं तो यह काम जरुर करें

अक्सर कई लोग अपने पुरे शरीर का ख़याल रखते हैं लेकिन होठों को भूल जाते हैं। जबकि अगर आपके होठ फटे होते हैं तो आपकी पूरी सुन्दरता पर दाग लग जाता है। इसलिए होठों का भी उतना ही ध्यान रखना चाहिए जितना शरीर के अन्य हिस्सों का ख़याल रखती हैं आप। रात को सोने से पहले अपने होठों पर लिप बाम लगाना बिलकुल भी नहीं भूलें। इससे आपने होठ मुलायम रहेंगे और फटेंगे नहीं।

6. खूब पानी पिएं:

शादी होने वाली हैं तो यह काम जरुर करें

अगर आपके शरीर में पानी की कमी होगी तो आपकी त्वचा जल्दी ही रुखी हो जाएगी। इससे कई बीमारियाँ भी आप को अपने चपेट में ले सकती हैं। इसलिए पानी की जरूरत को नज़रन्दाज नहीं किया जा सकता है। अगर आप खुबसूरत दिखना चाहती हैं तो ख़ूब पानी पिएं।

अगर आप इन तरीकों का प्रयोग शादी के एक महीने पहले से ही शुरू कर देती हैं, तो शादी के समय लोगों के बीच में सबसे सुन्दर सिर्फ आप ही दिखेंगी। उस समय सभी लोगों की निगाहें केवल आपकी ही तरफ होंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.