बॉलीवुड

भारतीय राजनेताओं के ऊपर बनी फिल्म में अगर हुए ये एक्टर तो फिल्म करेंगी छप्पड़फाड़ कमाई

भारतीय राजनेताओं के ऊपर फिल्म: बॉलीवुड और राजनीति का बहुत पुराना नाता है। यह रिश्ता समय के साथ और भी गहरा होता जा रहा है। बॉलीवुड का राजनीति प्रेम पिछले कुछ सालों में ज्यादा उभरकर सामने आया है। अब बॉलीवुड के सितारे भी राजनीति में अपना हाथ आजमा रहे हैं। आये दिन कोई ना कोई स्टार राजनीति में कदम रखने की घोषणा करता है। अभी हाल ही में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने अपनी नयी राजनीतिक पार्टी बनायीं है। इसके साथ ही कमल हासन ने भी अपनी एक नयी राजनीतिक पार्टी बनायी है।

हर मुद्दे पर बॉलीवुड में बनने लगी है फ़िल्में:

इनको देखकर तो यही लगता है कि बॉलीवुड स्टार्स का राजनीति के प्रति झुकाव बढ़ता ही जा रहा है। बॉलीवुड में नए-नए मुद्दों पर फिल्म बनती रहती है। आजकल बायोपिक का चलन ज्यादा हो गया है। कई ऐतिहासिक कहानियों के ऊपर भी फ़िल्में बनने लगी हैं। ये फ़िल्में अच्छा कारोबार भी कर रही हैं। अब ज़रा सोचिये कि अगर बॉलीवुड के किसी राजनेता के जीवन पर फिल्म बनाई जाती है तो उनके रोल में बॉलीवुड या हॉलीवुड का कौन सा अभिनेता फिट बैठेगा। यह सोचकर ही खूब मजा आ रहा है। आज हम आपको कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो राजनेताओं के ऊपर बनने वाली फिल्म में बिलकुल फिट बैठेंगे।

ये स्टार्स इन राजनेताओं के रूप में मचा सकते हैं पर्दे पर धमाल:

*- योगी आदित्यनाथ-विन डीजल:

हॉलीवुड स्टार विन डीजल को किसी पहचान की जरुरत नहीं है। अगर इन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रोल के लिए लिया जायेगा तो यक़ीनन ये कमाल कर देंगे।

*- सोनिया गाँधी-रीज विदरस्पून:

रीज विदरस्पून की शक्ल भारत की राजनेता सोनिया गाँधी से मिलती-जुलती है। अगर सोनिया गाँधी के जीवन पर कोई फिल्म बनती है तो इनके किरदार के लिए रीज विदरस्पून को लिया जा सकता है।

*- नरेन्द्र मोदी-कुलभूषण खरबंदा:

कुलभूषण खरबंदा को आपने कई फिल्मों में विलेन के रूप में देखा होगा। हालाँकि अब कुलभूषण खरबंदा फिल्मों से दूर हो चुके हैं, लेकिन यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोल में बिलकुल फिट बैठेंगे।

*- राहुल गाँधी-अरुणोदय सिंह:

बॉलीवुड के अरुणोदय सिंह और कांग्रेस के मुखिया राहुल गाँधी दोनों की हालत इस समय बिलकुल एक जैसी है। दोनों का ही कैरियर डगमगाया हुआ है। ऐसे में उम्मीद है कि अरुणोदय सिंह राहुल गाँधी के किरदार के साथ न्याय करेंगे।

*- स्मृति ईरानी-विद्या बालन:

अगर देश की बहू यानी स्मृति इरानी की बात की जाये तो इनके रोल के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन बिलकुल सही चॉइस हैं।

*- अरविन्द केजरीवाल-मनोज बाजपेयी:

मनोज बाजपेयी ने अपने अभिनय से कई किरदारों में जान डाल दी है। अगर ये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का किरदार निभाएंगे तो यक़ीनन इसके साथ भी न्याय करेंगे। क्योंकि ये कई फिल्मों में राजनेताओं का किरदार निभा चुके हैं।

*- शशि थरूर-इरफ़ान खान:

शशि थरूर भारत के जाने-माने राजनेता हैं। अगर इनके जीवन पर कोई फिल्म बनती है तो इस रोल के लिए बॉलीवुड का एक ही एक्टर एकदम फिट बैठता है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं इरफ़ान खान की। उम्मीद है कि ये शशि थरूर के किरदार के साथ बिलकुल न्याय करेंगे।

*- रामनाथ कोविंद-रजनीकांत:

अगर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ऊपर कोई फिल्म बनायीं जाती है तो इस बात में कोई शक नहीं है कि इस किरदार को रजनीकांत से बेहतर कोई और निभा ही नहीं सकता है।

*- मनमोहन सिंह-अनुपम खेर:

आपकी जानकारी के लिए बता दें जल्दी ही बॉलीवुड के एक्टर अनुपम खेर देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के रोल में दिखाई देने वाले हैं। मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के ऊपर फिल्म बनने जा रही है, जिसमें अनुपम खेर मनमोहन सिंह के रूप में दिखाई देंगे।

*- दिग्विजय सिंह-शिवाजी शाटम:

अगर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के ऊपर कोई फिल्म बनायी जाएगी तो पूरी उम्मीद है कि उनके किरदार में CID धारावाहिक के ACP प्रद्युम्न यानी शिवाजी शाटम अच्छे से निभा पायेंगे।

Related Articles

Close