समाचार

मुंबई के कमला मिल्स में भयानक आग लगने से 14 लोगों की मौत और 14 लोग घायल, बचाव अभियान जारी

मुंबई: हमारे आस-पास कभी ना कभी कुछ ऐसे हादसे हो जाते हैं जो हमें कभी नहीं भूलते हैं। कुछ हादसों के लिए प्रकृति जिम्मेदार होती है तो कुछ के लिए इंसान। कुछ हादसे ऐसे भी होते हैं, जिनके लिए परिस्थितियाँ जिम्मेदार होती है। पूरी दुनिया में हादसों में हर रोज हजारों लोग अपना जीवन गँवा रहे हैं। एक ऐसा ही भयानक हादसा मुंबई में घटित हुआ है, जिसमें 14 लोगों ने अपनी जान गँवाई है।

बीएमसी के आपदा नियंत्रण कक्ष के अनुसार गुरुवार की रात को कमला मिल्स के कंपाउंड में भयानक आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गयी है। इस भयानक हादसे में 14 लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 14 लोग दम घुटने की वजह से मरे हैं। राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। इस भयानक हादसे में मरने वाले सभी मृतकों का पोस्टमोर्टम हो गया है। इसी से पता चला है कि सभी लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है।

जानकारी के अनुसार कमला मिल्स में लगी आग इतनी भयानक थी कि दमकल कर्मियों को आग पर काबू पानें में दो घंटे लग गए। बताया जा रहा है कि मध्य मुंबई में ईमारत की तीसरी मंजिल पर रात के लगभग 12:30 पर आग लगी और देखते ही देखते आग पूरी तरह फैल गयी। एक अधिकारी के अनुसार इस बिल्डिंग में होटलों के साथ कुछ वाणिज्यिक प्रतिष्ठान भी हैं। जिन लोगों को मामूली चोटें आयी हैं, उन्हें तुरंत इलाज के लिए केईएम अस्पताल पहुँचा दिया गया है।

अस्पताल के सीएमओ डॉ. निखिल ने इस बात की पुष्टि की है कि अस्पताल में इलाज के लिए कुल 12 घायलों को भर्ती करवाया गया है। भयानक रूप से जले हुए तीन लोगों को इलाज के लिए मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया है। अग्निशमन अधिकारी ने बताया है कि चार फायर इंजन और छः फायर टेंडर को घटना स्थल पर पहुँचा दिया गया है। अग्निशमन दल के लोग आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं। बचाव अभियान तेजी से चल रहा है।

Back to top button