बॉलीवुड

शादी के बाद भी इन अभिनेत्रियों ने नहीं बदला अपना नाम, पति का सरनेम लगाने से करती हैं परहेज़

शादी हम सबके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण फैसला होता है. शादी का गलत फैसला केवल दो लोगों की नहीं बल्कि दो परिवारों की जिंदगी खराब कर सकता है. इसलिए शादी का ये अहम फैसला बहुत सोच समझकर लेना चाहिए. शादी के बाद लोगों की जिंदगी में बहुत सारे बदलाव आते हैं. खासकर लड़कियों की जिंदगी में शादी के बाद बहुत बदलाव आते हैं. शादी के बाद न सिर्फ लड़कियों के व्यक्तित्व में बदलाव आते हैं बल्कि कागज़ातों और नाम में भी बदलाव करने पड़ते है. जैसे लड़कियों को शादी के बाद हर तरह के डाक्यूमेंट्स में अपना नाम और घर का एड्रेस बदलना पड़ता है. शादी के बाद उन्हें अपने पति का सरनेम अपने नाम के साथ लगाना पड़ता है. लेकिन बदलते सामाजिक सोच के कारण अब ऐसा करना अनिवार्य नहीं है. बहुत लड़कियां ऐसी हैं जो शादी के बाद अपना नाम नहीं बदलती. इसका उदाहरण बॉलीवुड में मौजूद कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने शादी के बाद अपना सरनेम नहीं बदला. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो शादी के बाद भी अपने पुराने नाम से जानी जाती हैं.

रेखा

मुकेश अग्रवाल से शादी करने के बाद भी रेखा ने अपने नाम के पीछे उनका सरनेम नहीं लगाया. हालांकि उनके निधन के बाद वह आज भी किसी के नाम का सिंदूर लगाती हैं लेकिन सरनेम नहीं.

ट्विंकल खन्ना

अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना भी अपने नाम के पीछे अपने पति का सरनेम नहीं लगातीं.

विद्या बालन

नेशनल अवार्ड जीत चुकी अभिनेत्री विद्या बालन सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी करने के बाद भी विद्या बालन ही हैं.

रानी मुखर्जी

बॉलीवुड की रानी, रानी मुख़र्जी ने भी आदित्य चोपड़ा से शादी करने के बाद अपना सरनेम नहीं बदला. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अपना नाम पसंद है और वह हमेशा ऐसा ही रहेगा.

रवीना टंडन

बॉलीवुड की मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन ने भी अनिल थडानी से शादी करने के बाद अपना सरनेम नहीं बदला. आज भी लोग उन्हें रवीना टंडन कहकर बुलाते हैं.

प्रिटी जिंटा

साल 2016 में प्रिटी जिंटा ने Gene Goodenough से शादी रचाई थी. लेकिन शादी के बाद भी उन्होंने अपना सरनेम नहीं बदला. उनके मुताबिक किसी की पत्नी से ज्यादा वह ज्यादा समय तक के लिए अपने पापा की बेटी रही हैं. इसलिए फिलहाल अपना सरनेम नहीं बदलेंगी.

सोहा अली खान

कुणाल खेमू से शादी करने के बाद भी सोहा अली खान ने अपने नाम के पीछे खेमू नहीं लगाया है.

हेमा मालिनी

पब्लिकली लोग आज भी ड्रीम गर्ल को हेमा मालिनी के नाम से जानते हैं. हेमा से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र ने अपना धर्म बदला था लेकिन हेमा ने अपना सरनेम तक नहीं बदला.

जूही चावला

जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी. लेकिन जूही ने अपने नाम के पीछे कभी मेहता नहीं लगाया.

शबाना आज़मी

जावेद अख्तर से शादी करने के बाद भी शबाना ने अपना सरनेम नहीं बदला. शादी के बाद भी वह आज़मी रहीं.

पढ़ें शादी के बाद रोहित ने अनुष्का को दी सरनेम न बदलने की सलाह, अनुष्का के जवाब से परेशान हो गए विराट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button