राशिफल

Rashifal 28 November 2018: आज गणेश जी की कृपा से इन दो राशि वालों की पैसों की तंगी होगी दूर

आज हम बुधवार 28 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं आप सभी जानते हैं कि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार ही व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। आज के दिन गणेश महाराज दो राशि वालों पर अपनी विशेष कृपा दृष्टि रखने वाले हैं जिससे उनकी पैसों की तंगी दूर हो जाएगी, तो जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 28 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके रुके हुए कार्य आगे बढ़ेंगे। आप आत्मविश्वास बनाए रखें। गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बनकर आप तरोताज़ा महसूस करेंगे। पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। आज आपका प्रेम-प्रसंग के प्रति की झुकाव अन्य दिन की अपेक्षा अधिक रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके सभी प्रकार के दुखों का अंत होगा। माता लक्ष्मी और गणेश जी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर सबसे अधिक बनी रहेंगी। आज आपका पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान केन्द्रित रहेगा, अगर आप किसी फार्म को भरने की सोच रहे है तो तुरन्त भर दें। माता व पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त होगा। नई व्यापार करने के विचार धारणा बनेगी। आत्मविश्वास की मात्रा आपमें अधिक रहेगी। कोर्ट कचहरी से जुड़े सारे मामलों से आपको राहत मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नौकरी के लिए किए गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे, नौकरी मिल सकती है। क्रोध की अधिकता हो सकती है। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना नजर आ रही है। लव लाइफ में आपको अपार सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आप को शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य का लाभ मिलेगा। किसी मित्र व रिश्तेदार के कारण तनाव रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज धार्मिक कामो में आपकी रुचि बढ़ सकती है। आप अपने जीवन में नई सफलताएं प्राप्त करते हुए दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करते हुए आगे बढ़ेंगे। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। प्रतिकूल परिस्थितियां रहेंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज विद्यार्थियों को कई बड़ी सफलताएं मिल सकती है। आपकी सभी चिंताएं दूर हो जाएंगी। करियर के अनुसार आने वाला समय काफी यादगार साबित होगा। आपको जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है। आप अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। जो लोगा कला के क्षेत्र से या कृषि के क्षेत्र से सम्बन्धित कार्य से जुड़े है उनका भाग्य पक्ष बहुत रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

गणेश जी कहते हैं आप अपने घर परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। कार्य क्षेत्र में सभी योजनाएं आपके अनुसार होंगी। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। नौकरी मनोनुकूल रहेंगी। भागीदारी के कार्यों से लाभ मिलेगा। शत्रु और विरोधी आपका सामना नहीं कर सकेंगे पर सावधानी बरतनी जरूरी है। संतान की कामयाबी खुशियाँ देगी। चालाक लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

वैवाहिक जीवन में प्रेम संबंध मजबूत होंगे। आज, आप अपने विचार को सुलझाने में सफलता पा सकते हैं। परिवार का कोई सदस्य नई खुशखबरी दे सकता है। अगर आप सिंगल हैं तो किसी यात्रा के दौरान आपकी किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है। धन आयेगा लेकिन तेजी से खर्च भी होगा। यात्रा के दौरान किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात होगी। जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज लाइफ में आपको नया नया बदलाव देखने को मिलेंगे। इनकम भी बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याएं खत्म होगी और सभी कार्य सुचारु और प्रगति से चलेंगे। जिससे किसी भी कार्य को करने के लिए निर्णय जल्दी में लेंगे। आपके अंदाज, तेवर और तौर-तरीकों में एक खास चमक महसूस हो सकती है। गणेश जी की कृपा से आज आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज परिवार के साथ संबंध अच्छे होंगे। घर पर समय बीतेगा। एक्स्ट्रा इनकम के मौके मिल सकते हैं। पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव हो सकता है। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए समय अच्छा है। गणेश जी की कृपा दृष्टि से आपके घर में कोई शुभ कार्य होने की संभावना बन रही है। दोस्तों के साथ कुछ टाइम स्पेंड करने से आपकी परेशानियों का हल निकलेगा। आज आपका मन नया वाहन खरीदने का कर सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज घर के माहौल को सुकूनदायक बनाने के लिए प्रयास करने की जरुरत होगी। किए कामों के नतीजे आने वाले समय में मिलेंगे। आपके लिए दिन सामान्य ही रहेगा। कुछ ज्यादा समय खर्च करके आप ऐसी आजीविका प्राप्त कर सकते हैं। जिसकी उपलब्धि आगे चलकर फायदेमन्द साबित होगी। ध्यान रहे कि आप सही सूचना पर ही काम कर रहे हैं। प्रेम सम्बन्धों में विश्वास की कमी आ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप मानसिक तरो-ताजगी के साथ दिन की शुरुआत करेंगे। उत्तम वस्त्र और उत्तम भोजन ग्रहण करने का अवसर मिलेगा। भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि हो सकती है। आपके बच्चों को जीवन के हर क्षेत्र में खुशियां एवं तरक्की मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कई बड़ी सफलताएं मिलेंगी। घर परिवार में शुभता सहजता बढ़ेगी। किसी से एकतरफा प्यार करना आपको तकलीफ दे रहा है राह अलग करने का विचार कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आप अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने हेतु किसी का अहित नहीं हो जाए इसका ध्यान रखें। नौकरी के क्षेत्र में प्रयास आपके सफल रहेंगे। आपके मददगार स्वभाव के कारण समाजिक स्तर पर आपका सम्मान बढने वाला है इस समय आपको थोड़ी सी मेहनत करने की आवश्यकता है।

आपने Rashifal 28 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 November 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शास्त्रों के अनुसार महिलाओं की शारीरिक बनावट खोलते है उनके राज, यह स्त्रियां होती है भाग्यशाली

Back to top button