ISIS ने मानई खुनी बकरीद, बंधकों व अमेरिकी जासूसों को काट, वीडियो किया जारी

सीरिया| आतंकी संगठन आईएसआईएस ने बकरीद का त्यौहार इंसानों को काटकर मनाया। आतंकियों ने जिन युवकों को बेरहमी से काटा है वे सभी आईएस के बंधक व अमेरिकी जासूस बताए जा रहे हैँ। आईएस ने इसका वीडियो जारी कर लोगों में दहशत फैला दी है।

कुछ ऐसा है तहशत का वीडियो  – 

दुनिया भर के लोगों ने बकरीद पर बकरा, भैंसा व भेड़ काटकर त्यौहार मनाया लेकिन आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस मौके पर इंसान को ही जिन्दा काट डाला। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिस तरह से जानवरों को काटकर उसकी बलि दी जाती है बिल्कुल उसी तरह इन आतंकियों ने इंसानों को हुक से उल्टा लटकाकर उनकी बलि दी गई।

आईएस द्वारा जारी किया गया यह वीडियो करीब बारह मिनट का है। वीडियो में इंसानों को उल्टा लटकाकर काटते हुए दिखाया गया है। बकरीद में इंसानों को जानवरों की तरह काटने के लिये आतंकियों ने अपने जल्लाद का इस्तेमाल किया। जल्लाद के हाथ में खतरनाक हथियार है। वह अपने दोनों हाथों में इंसानों को टांगकर ले जा रहा है और बड़ी ही बेरहमी से उनका गला काटकर बकरीद की खुशी मना रहा है।

न्यूज वेबसाइट डेलीमेल के मुताबिक, यह वीडियो उत्तर पूर्वी सीरिया के डेर अज-जोर स्थित एक बूचड़खाने में बनाया गया। वीडियो में कुछ बंधक नजर आते हैं, जिन्हें अमेरिका का जासूस बताया गया है।

वीडियो का शीर्षक ‘द मेकिंग ऑफ इलूशन’ है। इसमें 2015 में रिलीज टॉम क्रूज की फिल्म ‘रोग नेशन’ की कुछ क्लिपिंग्स जोड़ी गई हैं। वीडियो में उन फिल्मों की क्लिपिंग्स डाली गई हैं, जिनमें जासूसों की गतिविधियां दिखाई गई हैं। बताया जा रहा है कि आइसिस ने इस वीडियो को विदेशी खुफिया एजेंसियों का मजाक उड़ाने के लिए बनाया है।

मानवाधिकार संगठन ‘रक्का इज बींग स्लॉटर्ड’ के संस्थापक अबू मोहम्मद ने इस वीडियो को अब तक की सबसे खौफनाक करार दिया है। अबू ने कहा कि इस वीडियो में इंसानों को भेड़-बकरियों की तरह काटा गया।

वीडियो में दिखता है कि बंधकों को हुक पर पैर से बांधकर उलटा लटका दिया जाता है। एक-एक करके उनका गला काटा जाता है जबकि बगल में उल्टे लटके दूसरे बंधक अपनी मौत का इंतजार करते दिखते हैं। बारह मिनट के इस वीडियो में आइसिस आतंकियों द्वारा पूर्व में दी गई मौत की सजाओं और बंधकों को दी गई दर्दनाक यातनाओं के फुटेज भी जोड़े गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!