राजनीति

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव इलेक्शन नहीं सेलेक्शन है, कांग्रेस नेता का राहुल गाँधी पर करारा हमला

नई दिल्ली: एक तरफ देश में गुजरात चुनाव की धूम मची हुई है तो दूसरी तरफ इसी को लेकर सभी पार्टियाँ एक-दुसरे पर जमकर प्रहार कर रही हैं। बीजेपी खेमा कांग्रेस पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं गँवाना चाहता है तो वहीँ कांग्रेस भी किसी से पीछे नहीं हटती है। वह भी बीजेपी पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं गंवाती है। लेकिन इस मामले में इस समय बीजेपी, कांग्रेस से काफी आगे निकाल चुकी है। कांग्रेस अपने ही बोल-वचन की वजह से फंसती जा रही है।

यह बहुत ही आम बात है कि किसी दल के नेता आपस में ही विद्रोह कर बैठते हैं और बाद में अलग हो जाते हैं। लेकिन जब कोई नेता अपने ही दल के मुखिया के ऊपर खासतौर से प्रधानमंत्री के दावेदार के ऊपर ऊँगली उठाये तो यह पार्टी की इमेज के लिए अच्छा नहीं होता है। इस बार कांग्रेस के साथ बिलकुल वैसा ही हो रहा है। जी हाँ कांग्रेस के एक बड़े नेता ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी पर जमकर निशाना साधा।

महाराष्ट्र कंग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला ने लगता है पार्टी के खिलाफ ही विद्रोह कर दिया है। उन्होंने इशारों ही इशारों में कांग्रेस के ऊपर निशाना साधा है। उन्होंने होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया को मात्र दिखावटी प्रक्रिया बताया है और उन्होंने कहा, आने वाले कांगेस अध्यक्ष पद का चुनाव इलेक्शन नहीं बल्कि सेलेक्शन है। यह एक पूरी तरह से बनावटी चुनावी प्रक्रिया है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि एक परिवार को एक ही टिकट मिलना चाहिए, चाहे वह शहजाद पूनावाला हो या राहुल गाँधी। पूनावाला यही कहकर शांत नहीं हो गए। उन्होंने आगे कहा कि मुझे खबर मिली है कि जो लोग पार्टी के अध्यक्ष के लिए वोटिंग करने वाले हैं, वो पहले से ही फिक्स हो चुके हैं। यह धांधली है। उन्हें उनकी ईमानदारी की वजह से नियुक्त किया गया है। हाँ बोलने के लिए हिम्मत की जरुरत होती है। मेरे ऊपर हमले भी हो सकते हैं, लेकिन मेरे पास तथ्य मौजूद है।

Back to top button