दिलचस्प

विश्व क्रिकेट में आ रहा है सिर उल्टा करके गेंद फेंकने वाला गेंदबाज, मच गया तहलका

श्रीलंकाई क्रिकेट में कई ऐसे गेंदबाज देखने को मिलें हैं जिनका गेंदबाजी एक्शन काफी हटकर और अजीब होता है। लसिथ मलिंगा, मुथैया मुरलीधरन, अजंता मेंडिस जैसे गेंदबाजों को तो हम देख ही चुके हैं। अब इस लिस्ट में एक ऐसा नाम जुड़ गया है जिसके गेंदबाजी एक्शन से दुनिया का हर बल्लेबाज चकमा का जायेगा।

केविन कोथिगोडा का एक्शन है अजीबो गरीब

हम बात कर रहे हैं इस वक्त श्रीलंका की अंडर 19 टीम कि ओर से मलेशिया में अंडर19 एशिया कप खेल रहे केविन कोथ्थिगोडा की। जो 18 वर्ष के लेग स्पिनर हैं और अपनी गजब की गेंदबाजी एक्शन के लिए पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बने हुए हैं। श्रीलंका ए टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज धमिका सुदर्शन ने केविन कोथ्थिगोडा के एक्शन पर कहा कि केविन का गेंदबाजी एक्शन सबसे अलग है। वो साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज पॉल एडम्स की तरह गेंदबाजी करते हैं।

बल्लेबाजों को दे रहा है चकमा

श्रीलंका ए टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज धमिका सुदर्शन ने केविन कोथ्थिगोडा के एक्शन पर कहा कि वो यूनिक एक्शन से गेंदबाजी करते हैं। यह प्राकृतिक है इसे ना तो किसी कोच ने डेवलप किया है ना ही किसी और ने। हालांकि, पहले केविन कोथ्थिगोडा अपनी लेन्थ को लेकर परेशान होना पड़ा था क्योंकि वो गेंद फेंकते विक्त पिच की ओर नहीं देख पाते थे। लेकिन उन्होंने अपनी इस कमी पर काम करते हुए सुधार कर लिया है। आपको बता दें कि केविन कोथ्थिगोडा का एक्शन सबसे हटकर है इसलिए बल्लेबाज उनकी गेंद पर चकमा खा जाते हैं। साथ ही केविन कोथ्थिगोडा एक बेहतरीन फील्डर और बल्लेबाज भी हैं।

अजीबोगरीब एक्शन पर उठा सवाल

गौरतलब है कि केविन कोथिगोडा श्रीलंका की अंडर-19 टीम का हिस्सा है और जल्द ही इंटरनेशनल में आ सकते हैं। अंडर-19 एशिया कप में जब उन्होंने अपना डेब्यू किया तो हर कोई उनका एक्शन देखकर हैरान रह गया। उनके एक्शन को लेकर कई क्रिकेट पंडित सवाल खड़े कर रहे हैं। पिच की तरफ बिना देखें केविन कोथिगोडा जिस तरह से गेंद फेंक रहे हैं वह वाकई में हैरान कर देने वाला है। बताया जा रहा है कि कोथिगोडा को दुनिया के सामने धमिका सुदर्शन लेकर आये हैं। आपकोबता दें कि सुदर्शन श्रीलंका ए की तरफ से कई मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं। देखें वीडियो- 

Back to top button