समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़: अब आप कर सकते हैं 13 से 17 नवंबर तक DTC बसों में मुफ़्त सफ़र

नई दिल्ली: जब से भारत में मोदी सरकार आई है, तब से हर चीज़ में कोई ना कोई बदलाव देखने को मिल रहा है. अभी हाल ही में मोदी ने पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी को सस्ता किया था इसके बाद जीएसटी दरों को कम करके 177 चीज़ों को सस्ता किया गया था. कुल मिलाकर यूँ कह लीजिये कि वो दिन दूर नहीं जब भारत भी अमेरिका की तरह एक उन्नत और विकसित देश बन जायेगा.

इस बार दिल्ली सरकार ने एक और फैसला लिया है. इस फैसले से आम लोगो को राहत मिल सकती है. जानकारी के अनुसार अब दिल्ली में आप डीटीसी बसों में फ्री सफर कर सकते हैं. इसके लिए सरकार ने पांच दिन तह किये है. यानि कि आप 13 नवंबर 2017 से लेकर 17 नवंबर 2017 तक इन बसों में फ्री आ जा सकते हैं. चलिए जानते हैं इन बसों में फ्री सफ़र करने के लिए आपको क्या करना होगा और कौन कौन इन बसों में सफ़र कर सकते हैं…

अब दिल्ली में लागू होगा ऑड-ईवन सिस्टम

आज कल दिल्ली में परदुषण की समस्या लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है. पर्यावरण प्रदूषण हद से ज्यादा होने के कारण दिल्ली में बहुत सारे स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दीये गये हैं. और यही नहीं बल्कि, इस पर्दुषित वातावरण के कारण बहुत सारी ट्रेन और बसें भी रद्द की जा रही है. ऐसे में आम आदमी के लिए काम काज की काफी मुश्किल देखने को मिल रही है. इसलिए दिल्ली सरकार के एक नये फैसले के अनुसार अब दिल्ली शहर में ऑड-ईवन सिस्टम लागू किया जायेगा. ऐसा माना जा रहा है इससे आम आदमी को काफी राहत मिलने के आसार हैं. चलिए आगे जानते हैं आखिर इस ऑड-ईवन सिस्टम की वैलिडिटी क्या है.

पांच दिन तक चलेगी ये ऑड-इवन योजना

जानकारी के अनुसार यह ऑड-इवन योजना केवल पांच दिनों के लिए चलाई जा रही है. यानि आप 13 निवेम्बेर से लेकर 17 नवम्बर तक इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढावा देने के लिए दिल्ली सरकार ने यात्रियों को खास सौगात दी है. ट्विटर पर लिखी एक तवीत में दिल्ली के परिवहन मंत्री का कहना है कि, “दिल्ली सरकार इस बार पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आगे बढ़ाने के लिए डीटीसी और क्लस्टर बसों को 13 से 17 नवेम्बर तक फ्री सेवा प्रदान करेगी.”

एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इस ऑड इवन योजना की चर्चा हेतु आज बैठक की अधक्ष्ता करने जा रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि इस योजना से दिल्ली वासियों को सहूलियत प्राप्त हो पायेगी. जानकारी के अनुसार दिल्ली में हो रही इस बैठक में अरविन्द केजरीवाल के साथ साथ, कैलाश गहलोट और कईं अन्य सरकारी अधिकारी भी शामिल होंगे.

Back to top button