बॉलीवुड

बचपन में सुपर हिट थे ये 6 कलाकार, अब बड़े हो कर हो गये हैं सुपर फ्लॉप

बॉलीवुड भारत की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री में से एक मानी गई है. यहाँ आए दिन ढेरों कलाकार एक्टर बन्ने के सपने लेकर एंट्री करते हैं. इनमे से बहुत से कम लोग ही ऐसे हैं, जो अपनी बेहतरीन एक्टिंग और लुक्स से लोगों का दिल जीतने में कामयाब हो पाते हैं. वहीँ बात अगर चाइल्ड आर्टिस्ट्स की करें तो ऐसे बहुत सारे फ़िल्मी कलाकार हैं जो बचपन में फिल्मों में अभिनय से सबको अपना दीवाना बना चुके हैं. इन सभी चाइल्ड स्टार्स ने अपनी मासूमियत से खुद को अलग पहचान दे दी थी. लेकिन वहीँ बड़े होने के बाद बहुत से चाइल्ड स्टार बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद सुपर फ्लॉप साबित हो गए.

आज हम आपको ऐसे ही कुछ बेहतरीन चाइल्ड आर्टिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बचपन में फिल्मों पर राज करते थे लेकिन आज बड़े होने के बाद उन्हें बॉलीवुड में कोई ख़ास मुकाम नहीं मिल पाया है. हमारी आज की इस टॉप 8 लिस्ट में कहीं आपके पसंदीदा एक्टर्स भी तो शामिल नहीं? चलिए जानते हैं इनके बारे विस्तार से-

आफताब शिवदासानी

चाइल्ड आर्टिस्ट में सबसे क्यूट बॉय का टैग पाने वाले आफताब ने अपने बचपन में कईं सुपरहिट बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. इन फिल्मों में मिस्टर इंडिया, शेहंशाह, चालबाज़, मस्त, कसूर, क्या यही प्यार है और हंगामा आदि शामिल हैं. लकिन आज आफताब को बॉलीवुड के फ्लॉप एक्टर्स की लिस्ट में जाना जाता है.

इमरान खान

सुपरस्टार आमिर खान के भांजे इमरान खान पर्सनालिटी और लुक्स में किसी से पीछे नही हैं. इमरान खान ने कयामत से कयामत तक, जो जीता वही सिकंदर आदि जैसी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया लेकिन आज वह बॉलीवुड के सुपर फ्लॉप्स की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं.

उर्मिला मार्तोंडकर

उम्रिला ने रंगीला जैसी कईं सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. उर्मिला ने फिल्म “मासूम” से अपनी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर दर्शकों के दिलों में अलग छाप छोड़ दी थी. लेकिन आज समय के साथ साथ वह फ्लॉप हो चुकी हैं और उन्हें कोई डायरेक्टर या प्रोडूसर अपनी फिल्म में नहीं लेना चाहता.

जुगल हंसराज

जुगल हंसराज भले ही आज बॉलीवुड में अपना ख़ास जादू नहीं चला पाए लेकिन आपको बता दें कि महज 8 साल की उम्र से ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. ‘1983’ में रिलीज हुयी फिल्म ‘मासूम’ से जुगल को एक नई पहचान मिली थी जिसने सबकी आँखों में उनके लिए प्यार भर दिया था.

हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी 90 दशक के सुपर हिट सीरियल “शाका लाका बूम बूम” में करुना के किरदार के लिए जानी जाती हैं. आज भले ही वह तमिल फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती बन चुकी हैं लेकिन बॉलीवुड में उनका नाम “तेरा सुरूर” के बाद से फ्लॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल कर लिया गया था.

कुणाल खेमू

कुणाल खेमू को आप सबने “गोलमाल” सीरीज में देखा ही होगा. उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में राजा हिंदुस्तानी, हम हैं राही प्यार के, भाई, जुड़वाँ आदि में अपना शानदार अभिनय किया. लेकिन आज वह एक फ्लॉप एक्टर बन कर रह चुके हैं.

Back to top button