विशेष

नींबू के यह सरल उपाय आपको बना सकते हैं धनवान, बस जान लें सही तरीका

हमारे भारत देश में नींबू का इस्तेमाल लगभग हर घर में किया जाता है. भले ही नींबू का आचार हो या फिर सिकंजवी, दोनों ही अपने स्वाद से सबका मन मोह लेते हैं. इसके इलावा नींबू को अक्सर हम सलाद के साथ भी इस्तेमाल करते हैं. इससे सलाद का स्वाद दुगुना हो जाता है. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मामूली सा दिखने वाला नींबू खाने के काम ही नहीं आता बल्कि इसका इस्तेमाल कईं तरह के टोटकों और घरेलू नुस्खों के रूप में भी किया जाता है. नींबू के उपयोग से हम सेहत और वास्तु संबंधित परेशानियों से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. हालाँकि आपको पढने में थोडा आश्चर्य जरुर हो रहा होगा लेकिन यह बात बिलकुल सच है. आज हम आपको नींबू से होने वाले कुछ ऐसे ही सरल उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी किस्मत की काया रातों रात पलट सकते हैं.

बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज़ अपने आप में बेहद ख़ास होती है. ऐसे में नींबू के उपाय हम मनुष्यों के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं हैं. इन उपायों को अपना कर आप अपनी सोयी हुई किस्मत को फिर से जगा सकते हैं और धनवान बन सकते हैं. तो आईये नींबू को इस्तेमाल करने का सही तरीका आखिर क्या है और इसके उपायों से किस्मत का रुख कैसे पलटा जा सकता है.

बुरी नजर से बचने को करें ये काम 

नींबू को आम तौर पर बुरी नजर से बचने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. दरअसल, हमारे बहुत से दोस्त और रिश्तेदार हमारे अपने होने का दावा करते हैं लेकिन असल में वह हमारी खुशियों से जलते हैं इसलिए हमारे कामकाज को नजर लगा देते हैं. वैसे देखा जाए तो एक हँसते खेलते इंसान को बुरी नजर बहुत जल्द पकड़ लेती है. ऐसे में यदि आप भी किसी की बुरी नजर से अपने परिवार, व्यवसाय और घर को बचा कर रखना चाहते हैं तो घर के मुख्य द्वार पर नींबू के साथ मिर्ची आवश्य टाँगे. इसके इलावा आपके दफ्तर या दूकान के बाहर भी नींबू को टांग कर रखें ताकि कोई नाकारात्मक दृष्टि आपके व्यापार को हानि न पहुंचा सके.

वास्तु दोष से बचने के लिए करें ये उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज़ के लिए उसका सही स्थान बनाया गया है. ऐसे में यदि कोई चीज़ गलत दिशा में या गलत जगह पर हो तो उससे हमे वास्तु दोष लग सकता है. मान्यता है कि जिस घर में नींबू का पेड़ लगा रहता है, उस घर में कभी भी नाकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं करती और घर में रहने वाले लोग वास्तु दोष से मुक्त रहते हैं. इसलिए अपने घर के आंगन या आस पास एक नींबू का पेड़ आवश्य लगाएं. इससे आपके घर में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं आएगी और आप हमेशा धनवान रहेंगे.

व्यापार में लाभ के लिए शनिवार को करें ये काम

यदि आपके जीवन ख़ास कर व्यापार में तमाम कोशिशों के बाद भी परेशानियाँ चल रही हैं तो इसके लिए आप नींबू का उपाय कर सकते हैं. यह उपाय आप शनिवार के दिन कर सकते हैं. इसके लिए आप व्यवसाय की चारों दीवारों पर एक नींबू ले कर स्पर्श करें और फिर उस नींबू को चार टुकड़ों में काट कर चार दिशाओं में फेंक दें. इससे नाकारात्मक उर्जा का प्रकोप आपसे कौसों दूर भाग जाएगा.

Back to top button
?>