बॉलीवुड

इस टीवी अदाकारा का लोग कभी मजाक उड़ाया करते थे, अब स्टार्स भी मिलने को तरसते हैं इन्हें…

नई दिल्ली: दुनिया में खूबसूरती और फिगर चाहे अच्छा हो या न हो लेकिन अच्छी हाइट होना बहुत जरूरी है. हमारे समाज में छोटे कद वाले लोगों का अक्सर मजाक उड़ाया जाता है. उन्हें “बोना”, “छोटू” आदि कह कर बुलाया जाता है. ज्यादातर, जिन लोगो की हाइट कम होती है, उनमे आत्मविश्वास की भी कमी रहती है. क्यों कि “बोना” शब्द उनका ज़िन्दगी भर पीछा नहीं छोड़ता. ऐसे में बहुत सारे लोग छोटे कद से परेशान होकर स्ट्रेस ले लेते हैं या डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं. जिन लोगो का कद छोटा होता है, उन्हें अपनी ज़िन्दगी में बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगो को एक अच्छा साथी मिलना भी बहुत मुश्किल होता है.

कुछ लोगो के माँ बाप तो छोटे कद के कारण अपनी ही औलाद को शर्मिंदगी का कारण समझ लेते हैं. बाकी सब तो जोकर समझ कर उस व्यक्ति का मजाक उड़ाते हैं. हम मानते हैं कि हसी मजाक ज़िन्दगी में बहुत जरूरी है. लेकिन, किसी व्यक्ति की ज़िन्दगी का मजाक उड़ना पाप के समान है. ऐसे लोग हमारे मजाक से बहुत दुखी हो जाते हैं कभी कभी तो मरने की कोशिश भी कर बैठते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही टीवी अदाकारा के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कम हाइट के कारण वह काफी डिप्रेस्ड रहती थी. सब उनका मजाक उड़ाते थे उन्हें “बोनी” कहते थे. लेकिन, वक्त के साथ साथ उन्होंने अपने आप को इतना कामयाब बना लिया कि जो लोग उनपर हस्ते थे, आज वही लोग उनके दीदार को भी तरसने लग गये हैं. तो चलिए दोस्तों देर किस बात की? जानते हैं आखिर पूरी ख़बर क्या है…

टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं ये

आज हम जिस अदाकारा की बात करने वाले हैं, वह टेलीविज़न के कईं डेली सोप में अपनी एक्टिंग के जलवे बिखेर चुकी हैं. जी हाँ, दोस्तों हम बात कर रहे हैं, जूही की. जूही ने बहुत सारे हिंदी सीरियल में काम किया है. आपको ये जान कर हैरानी होगी कि इतना छोटा कद होने के बावजूद भी जूही जी टीवी के एक सीरियल में लीड रोल निभा चुकी हैं. और वह सीरियल लोगो को काफी पसंद भी आया था. इनके सीरियल का नाम था “बाबा ऐसो वर ढूंढो”.

इस सीरियल में जूही ने भारती नाम की लड़की का रोल निभाया था जिसका कद छोटा होने की वजह से अक्सर लोग उसका मजाक उड़ा दिया करते थे और उसकी शादी नहीं हो पा रही थी. इस सीरियल से जूही ने लोगो के दिलों में अपनी अलग ही जगह बना ली थी. इसके इलावा जूही जिंग चैनल के मशहूर शो “प्यार तूने क्या किया” में भी कईं बार नजर आ चुकी हैं.

“बाबा ऐसो वर ढूंढो” में थी काफी नर्वस

जूही ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में जी टीवी के सीरियल “बाबा ऐसो वर ढूंढो” से की थी. जानकारी के अनुसार एक इंटरव्यू में जूही ने बताया कि जब पहली बार वह कैमरा के सामने आई तो वह बहुत नर्वस थी. जूही उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर शिकोहाबाद की रहने वाली हैं. इनका कद केवल 3.5 फीट है. फ़िलहाल जूही की उम्र 27 वर्ष की है लेकिन, दिखने में ये अब भी एक बच्ची दिखती हैं. इस सीरियल के बाद जूही को लगा कि उनके जीवन का लक्ष्य एक्टिंग ही है.

जूही ने बताया कि टीवी में आने से पहले जब भी वह घर से बाहर जाती तो लोग उन्हें ऐसे घूरते जैसे किसी दुसरे प्लेनेट का एलियन आ गया हो. सबका उनके प्रति स्वभाव अजीब था. इसलिए उन्हें बहुत दुःख होता था.

एक्टिंग में सिक्का जमने के बाद जूही को कई रिश्ते भी आने लग गये लेकिन जूही ने साफ़ इनकार कर दिया क्यों कि अभी वह अपना ध्यान अपने करियर पर देना चाहती हैं. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि फ़िलहाल जूही एंड टीवी के सीरियल “बड़ो बहु” में काम कर रही हैं.

Back to top button