विशेष

हिन्दू लड़के ने बनाया मुसलमान लड़की को अपनी अर्धांगिनी, पर अब शादी के बाद हो रही है ये सब हरकतें

नई दिल्ली: कहते हैं प्यार की कोई जुबान नहीं होती अर्थात ये बेजुबान होता है. प्यार होने के लिए इंसान को शकल, सूरत और जात-पात से कोई फर्क नहीं पड़ता. कुछ ऐसी ही सोच आज कल की नई पीड़ी की भी है. जिन्हें प्यार करने के लिए कुछ सोचना समझना नहीं पड़ता, और बस दिल देख कर ही मोहब्बत कर बैठते हैं. लेकिन, कईं बार उनकी मोहब्बत उनके लिए एक सज़ा बन जाती है. जिसको न चाहते हुए भी उन्हें भुगतना पड़ता है. कुछ ऐसा ही मामला हाल में हमारे सामने आया है.

जहाँ केरल की रहने वाली जासमी इस्मायल ने एक हिन्दू लड़के से प्यार कर लिया और फिर पूरे समाज के खिलाफ जाकर शादी कर ली. लेकिन, इनके प्यार को किसी की नजर लग गयी. जानकारी के अनुसार अब जासमी को रोज़ जान से मारने की धमकियाँ मिल रही है. अभी हाल ही में फेसबुक पर एक स्टेटस के दौरान जासमी ने सबसे मदद की फ़रियाद की है और अपनी शादी की तस्वीर डाली है. ये मलयालम पोस्ट और तस्वीर इन दिनों सोशल साइट्स पर काफी वायरल हो रही है. आज भी लोग इंटरकास्ट मैरिज के खिलाफ क्यों है? क्यों इंसान ही इंसानों में फर्क कर रहे हैं? बहरहाल, चलिए जानते हैं जासमी की कहानी आखिर क्या है…

रॉड से घायल हो चुकी हैं जासमी

जासमी की अभी पिछले हफ्ते ही एक हिन्दू परिवार के लड़के से शादी हुई थी. तभी से उसको धर्म को लेकर मारने की धमकियाँ लगातार मिल रही हैं. जासमी ने बताया कि वह शादी के बाद उस लड़के के घर में बहुत खुश है. जासमी का ये भी कहना है कि वह अब इज्जत से इस दुनिया में जी सकती है. लेकिन, धर्म के खिलाफ जाकर शादी करने के कारण लोग उसको परेशान कर रहे हैं. जासमी ने कहा कि वह नहीं जानती कि उसको कब तक ये सब डर सहने होंगे. इसके इलावा एक बार जासमी पर रॉड से भी हमला हो चुका है. जासमी के अनुसार वह नहीं जानती कि आखिर कब तक वह जिन्दा रह पायेगी. पोस्ट में जासमी ने लिखा कि वह जीना चाहती है इसलिए उसको लोग परेशान ना करे, और पुलिस भी अब उनके साथ है. पोस्ट में जासमी एक बात बार बार दोहरा रही थी कि, “मैं जीना चाहती हूँ, कृपया मुझे जीने दें”. 

ये था जासमी का दूसरा फेसबुक पोस्ट..

पहली पोस्ट पर हुई निंदा के बाद जासमी ने एक और पोस्ट लिखा कि ” हम लोग एकसाथ बहुत खुश हैं, हमे कृपया करके जीने दें. आप लोग हमारी जान के पीछे क्यों पड़ गये हो? क्या आपको हमारी जान चाहिए? मुझे और मेरे पति को छोड़ दो. मै अपने पति से बहुत प्यार करती हूँ”. जासमी द्वारा 16 तरीक को लिखी गयी इस पोस्ट पर अब तक डेढ़ हजार से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं और चार हजार से अधिक लाइक्स और 650 शेयर्स आ चुके हैं. केवल यही नहीं बल्कि, जासमी ने इस पोस्ट के साथ अपनी कुछ शादी की तसवीरें भी फेसबुक पर शेयर की हैं. और हर पोस्ट में वह लोगो से अपील कर रही है कि उन दोनों को जीने दिया जाये.

Back to top button
?>