अतुल्य भारत कैंपेन के नये ब्रांड ऐम्बैसडर होंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

बॉलीवुड  अभिनेता आमिर खान  के Atulya Bharat कैंपेन के ब्रांड ऐम्बैसडर पद का करार खत्म होने के बाद से ही  Atulya Bharat कैंपेन के ब्रांड ऐम्बैसडर के नाम पर  चर्चायें शुरू हो गई थी। कई नामों पर इस पद के लिए कयास भी लगाई गई  और इन मैं सब से प्रमुख और सबसे ज्यादा चर्चित नाम  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम रहा,  पर सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नरेंद्र मोदी ही Atulya Bharat कैंपेन के नये ब्रांड ऐम्बैसडर होंगे।

पीएम नरेन्द्र मोदी अतुल्य भारत कैंपेन के  बनने वाले वीडियो में जल्द ही  भारत वर्ष के  पर्यटन स्थलों का प्रचार प्रसार करते हुये आप को नजर आएंगे। अतुल्य भारत कैंपेन के  लिए  संस्कृति मंत्रालय ने विडियो शूट करने के लिये, भारत के आम नागरिकों से  एक हफ्ते के अंदर राय देने को कहा है। अतुल्य भारत कैंपेन के लिए आमिर खान का करार बहूत पहले हि खत्म हो चुका था और संस्कृति  मंत्रालय ने दोबारा करार को आगे नहीं बढाया था.

 महेश शर्मा (संस्कृति मंत्री) पहले ही इशारा कर चुके थे

महेश शर्मा (संस्कृति मंत्री) पहले ही इशारा कर चुके थे कि इस  कैंपेन  के लिये ‘सबसे अच्छे चेहरे’ ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ हैं। आमिर खान  के साथ दुबारा अतुल्य भारत क क़रार न होना  उनके द्वारा एक टेलेविजन कार्यक्रम में “भारत छोड़ने” संबंधीत बयान देना माना जा रहा है। हालांकि संस्कृति मंत्रालय  इस बात से इनकार करता रहा है की इस तरह की कोई बात नहीं है.

अतुल्य भारत कैंपेन  क मुख्य लक्ष

अतुल्य भारत कैंपेन का मुख्य लक्ष पर्यटन का बढ़ावा देता है। जिस के तहत आने वाले पर्यटकों  की विभिन्न  पर्यटन स्थलों की यात्रा एवं वहां ठहरने आदी की व्यवस्था की जाती है। पीएम नरेंद्र मोदी ,  प्रधानमंत्री बनने के  बाद लगभग दो दर्जन से भी ज्यादा देशों का राजनैतिक भ्रमण कर चुके हैं।  मोदी जी के समर्थक मानते हैं कि पीएम मोदी ने विदेशों में भारत की छवि कों सुधारने की दिशा में  अतुलनिय काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.