बनारस में बवाल : वायरल हो रहा खून से लथपथ लड़की का ये फोटो, लेकिन इसका सच आपके होश उड़ा देगा?

वाराणसी – बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में पिछले कई दिनों से बवाल मचा हुआ है। वहां की छात्राएं शहर के मनचलों की छेड़खानी से परेशान होकर आंदोलन कर रही हैं। 23 सितंबर को जब देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी से सांसद नरेन्द्र मोदी उसी शहर में मौजूद थे उसी रात यह विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया। इसके बाद पुलिस और छात्र-छात्राओं के बीच झड़प हुई जिसमें कुछ छात्राएं घायल हो गई। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक खून से लथपथ अस्पताल के बेड पर पड़ी लड़की की तस्वीर शेयर कर मोदी और योगी सरकार को कोसा जा रहा है। Viral photo of wounded girl from bhu.

घायल लड़की की तस्वीर हुई वायरल

Viral photo of wounded girl from bhu

बनारस में मचे इस बवाल के बाद एक घायल लड़की की फोटो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। इस फोटो को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि यह लड़की बीएचयू की छात्रा है जिसपर पुलिस ने लाठियां बरसाई हैं। खास बात ये है कि इस तस्वीर को आम जनता ने नहीं बल्कि कई मशहूर लोगों ने भी शेयर किया है।

Viral photo of wounded girl from bhu

जाने माने वकील प्रशांत भूषण ने इस तस्वीर को ट्विट करते हुए लिखा है – ‘बीएचयू में यौन उत्पीड़न का विरोध कर रही छात्रा का आदित्यनाथ और बीएचयू के वीसी के गुंडों ने क्या हाल किया है। क्या यही आपका बेटी बचाओ आंदोलन है मोदी जी?’ वरिष्ठ पत्रकार मृणाल पांडेय और अलावा आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी इसी फोटो को शेयर करते हुए कुछ ऐसी ही बातें लिखी हैं।

 

क्या है इस वायरल तस्वीर का सच?

Viral photo of wounded girl from bhu

इस तस्वीर का सच इन दावों से बिल्कुल अलग है। दरअसल फोटो में जो लड़की दिख रही है वह बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की छात्रा नहीं है। यह उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की रहने वाली लड़की है। जिसपर किसी लड़के ने छेड़खानी के बाद कांच से हमला कर दिया था। हालांकि, यह तस्वीर भी 23 सितम्बर को बीएचयू में हुई झड़प के अगले दिन की है। इस बारे में एक न्यूज वेबसाइट ने एक खबर भी दी थी, जिसे आप नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं।

Viral photo of wounded girl from bhu

आपको बता दें कि इस वायरल का सच सामने आने के बाद प्रशांत भूषण और मृणाल पांडेय ने मांफी मांगी और इसे अपने अकाउंट से हटा दिया। आपको बता दें कि शनिवार रात बीएचयू में हुए लाठीचार्ज के बाद छात्रों का गुस्सा भड़क गया है। उग्र छात्रों ने कैंपस में खड़ी कई गाड़ियों को आग लगी दी है। हिंसा को देखते हुए कैंपस को पुलिस छावनी में तबदिल कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.