दिलचस्प

सच्चा प्यार: बीमार पत्नी को ट्रेन में हाथों से खाना खिलाते दिखे दादाजी, Video देख भर आएगी आंखें

पति और पत्नी का रिश्ता प्यार और केयर की नींव पर सालों साल टीका रहता है। जब हम फेरे लेते हैं तो अपने जीवनसाथी का सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाते हैं। लेकिन आज के जमाने में 7 जन्म तो छोड़िए 7 साल भी शादी नहीं टिक पाती है। कपल के बीच झगड़े होते हैं। वह एक दूसरे की केयर करना बंद कर देते हैं। कुछ तलाक ले लेते हैं तो कुछ सिर्फ मजबूरी में बच्चों और समाज की खातिर साथ रहते हैं।

बीमार और बूढ़ी पत्नी को हाथों से खाना खिलाते दिखे दादा जी

ऐसा बहुत कम होता है जब पति और पत्नी के बीच प्यार का लेवल बुढ़ापे तक एक जैसा बरकरार रहे। आज हम आपको ऐसे ही एक बुजुर्ग दंपति से मिलने जा रहे हैं। इनके बीच का प्यार देख आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी। इन्हें देख आपके मुंह से निकल पड़ेगा “वाह! ये होता है सच्चा प्यार।”

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बुजुर्ग जोड़े का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ये ओल्ड कपल एक ट्रेन में सफर कर रहा है। यहां पत्नी को देख ऐसा लग रहा है जैसे वह बीमार है। अब आप पति का यहां प्यार और केयर देखिए। वह अपने हाथों से अपनी बीमार और बूढ़ी पत्नी को खाना खिलाता है। वह ऐसा बड़े प्यार से करता है।

सच्चा प्यार देख भर आई लोगों की आंखें

बुजुर्ग कपल के बीच का यह प्यार देख लोगों की आंखें भर आई है। उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि आज भी ऐसे कपल मौजूद हैं जिनके बीच बुढ़ापे तक इतना प्रेम बना हुआ है। वरना शादी के कुछ सालों बाद ही पति और पत्नी के बीच का प्रेम कम या खत्म हो जाता है। अब लोग इस बुजुर्ग जोड़े के प्रेम की मिसाल दे रहे हैं। बोल रहे हैं कि लोगों को इनसे कुछ सीखना चाहिए।

बुजुर्ग कपल का यह दिल छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर r.maini नाम की आईडी ने शेयर किया है। इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है “किसी को अपना बनाना हुनर ही सही, लेकिन किसी का बन के रहना कमाल है।” यूजर ने ये भी बताया कि बुजुर्ग पति अपनी पत्नी को साथ में कई बार टॉइलेट भी ले गया। यह वीडियो लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है। इसे अभी तक 72 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। सात लाख से ज्यादा लोग तो इसे लाइक कर चुके हैं।

यहां देखें बुजुर्ग कपल का प्यारा वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rakesh Maini (@r.maini)


इस वीडियो से कई लोग प्रेरणा ले रहे हैं। बोल रहे हैं हमे भी अपने पार्टनर का इसी तरह आखिरी सांस तक ख्याल रखना चाहिए।

Back to top button