बीजेपी के बड़े नेता ने की पीएम मोदी के खिलाफ बगावत, कहा – ‘सवाल पूछो तो गुस्सा जाते हैं मोदी’

नई दिल्ली – पीएम मोदी पर उनकी ही पार्टी के एक नेता ने शुक्रवार शाम को एक बड़ा आरोप लगा दिया है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, मोदी सवाल पूछो तो गुस्सा जाते हैं। पटोले ने बताया कि उन्होंने, बीजेपी सांसदों की बैठक में ओबीसी मंत्रालय और किसानों की आत्‍महत्‍या का मुद्दा उठाया था, जिसपर प्रधानमंत्री नाराज हो गए। Nana patole said pm modi doesn’t like questions.

किसानों की आत्महत्या पर किया सवाल

भंडारा-गोंदिया से सांसद पटोले ने नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, मोदी को सवाल पूछे जाना पसंद नहीं है। यह बात मुझे उस वक्त पता चली जब मैंने ओबीसी मंत्रालय और किसान आत्‍महत्‍या से संबंधित एक सवाल किया था। पटोले के मुताबिक उनके इस सवाल पर पीएम मोदी ने जवाब दिया था कि, क्‍या आपने पार्टी मैनिफेस्‍टो पढ़ा और विभिन्‍न सरकारी योजनाओं के बारे में जानते हैं।

आपको बता दें कि इस मामले में पहले भी खबर आई थी कि सांसदों की बैठक में मोदी ने पटोले को जमकर लताड़ लगायी है। इसलिए हो सकता है कि पीएम पर पटोले का इस तरह का आरोप उसी बात को लेकर बदले कि भावना से लगाया जा रहा हो। पटोले ने ये भी कहा है कि मोदी पार्टी सांसदों से अक्सर मिलते हैं, लेकिन उन्‍हें सवाल पसंद नहीं है।

देवेंद्र फडणवीस पर भी उठाएं सवाल

पटोले यहीं नहीं रुकें उन्होंने पीएम मोदी के बाद महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फणनवीस को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि, मुख्‍यमंत्री राज्‍य के लिए केंद्र से फंड लाने में नाकाम हैं। देश के खजाने में सबसे ज्‍यादा योगदान देने के बावजूद केंद्र से महाराष्‍ट्र को कम पैसा मिलता है। पटोले ने यहां तक कह दिया कि, सभी केंद्रीय मंत्री डरे रहते हैं। इसलिए मैं मंत्री नहीं बनना चाहता।

आपको बता दें कि पीएम मोदी रविवार (3 सितंबर) को तीसरी बार मंत्रिपरिषद में बदलाव करने जा रहे हैं। नए मंत्रिमंडल ने तो राजस्थान से राज्य सभा एमपी ओम माथुर और बागपत के एमपी सत्यपाल सिंह को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। क्योंकि, जेडीयू भी एनडीए में शामिल हो गई है, इसलिए 2019 को लेखते हुए उसे भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक साफ नहीं है मंत्री किसे रखा जाएगा क्योंकि इसका फैसला प्रधानमंत्री मोदी ही करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.