दिलचस्प

3 फिट के आदमी से शादी कर चमकी 5 फिट लंबी महिला की लाइफ, मिलकर बनाया अनोखा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

कहते हैं प्यार अंधा होता है। जब हम किसी को दिल देते हैं तो उसका रंग-रूप, धन-दौलत, धर्म-जाती और हाइट-उम्र जैसी चीजें नहीं देखते हैं। प्यार को जिस्मों से ज्यादा आत्माओं का मिलन होता है। यही वजह है कि दुनिया में कई कपल ऐसे हैं जिनकी जोड़ी दिखने में बड़ी अनोखी है, लेकिन उनके बीच प्यार का लेवल भी बहुत ज्यादा है। आज हम आपको एक ऐसे कपल से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी इस अनोखी जोड़ी के बलबूते पर वर्ल्ड रिकॉर्ड (guinness world record) तक बना लिया।

अनोखी जोड़ी ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने 2023 के एडिशन (guinness world record 2023 edition) को जारी किया है। इसमें ब्रिटेन के एक अनोखे कपल ने सभी का ध्यान आकर्षित किया। इस कपल ने अपनी हाइट के अंतर के दम पर वर्ल्ड रिकॉर्ड (Britain couple world record) बनाया है। इस कपल का नाम जेम्स और क्लोई लस्टेड (James and Chloe Lusted) है।

जेम्स की हाइट 3 फीट 7 इंच (109.3 सेंटीमीटर) है। दूसरी तरफ क्लोई 5 फीट 5.4 इंच (166.1 सेंटीमीटर) लंबी हैं। यानि दोनों की हाइट में करीब 2 फीट (1 फीट 10 इंच) या 56.8 सेंटीमीटर का अंतर है। ऐसे में ये मैरिड कपल ने पति-पत्नी के बची सबसे ज्यादा हाइट में फर्क होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड (greatest height differential of a married couple) अपने नाम कर लिया है।

ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी

जेम्स और क्लोई ने साल 2016 में शादी रचाई थी। हालांकि दोनों की मुलाकात 2012 में हुई थी। दोनों अपने दोस्तों की मदद से मिले थे।  जेम्स पेशे से एक एक्टर और टीवी होस्ट हैं। उनकी उम्र 34 साल हैं। वे डायएस्ट्रॉफिक डायस्प्लेसिया (diastrophic dysplasia) के साथ पैदा हुए थे। यह एक बौनापन है जिसमें हड्डी और शरीर के कार्टिलेज की ग्रोथ रुक जाती है। उनकी पत्नी क्लोई स्कूल टीचर रह चुकी हैं। उनकी उम्र 27 साल है। दोनों की एक प्यारी बेटी भी है।

जेम्स की हाइट भले छोटी हो, लेकिन वह अपने घर का हर काम बाकी पतियों की तरह कर लेते हैं। हालांकि उनका ये काम करने का तरीका थोड़ा अलग होता है। उनकी बीवी क्लोई कहती है कि आप ने वह कहावत तो जरूर सूनी होगी कि किसी बुक के कवर से उस किताब का अंदाज नहीं लगाना चाहिए। मेरी पति इसका सटीक उदाहरण है। वे बाहर से जैसे दिखते हैं अंदर से उससे कही ज्यादा हुनरमंद और काबिल हैं।

क्लोई कहती हैं कि प्यार कभी भी, कहीं भी और किसी से भी हो सकता है। आप खुद को किसी से प्यार करने के लिए फोर्स नहीं कर सकते हैं। ये नेचुरली होता है। मुझे जेम्स से हुआ और मैं उनके साथ बहुत खुश हूं।

Back to top button