समाचार

रामलीला में हनुमान बने शख्स की मौत, नाचते-नाचते ही निकल गए प्राण, कमजोर दिल वाले Video ना देखें

5 अक्टूबर को देशभर में दशहरे का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में देश के कौने-कौने में रामलीला का आयोजन भी हो रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के सलेमपुर गांव में रामलीला के दौरान एक हादसा हो गया। यहां हनुमान बने शख्स की नाचते-नाचते अचानक मौत हो गई। वह हनुमानजी के गेटअप में डांस कर रहा था। उसकी पूंछ में आग लगने का सीन चल रहा था। लेकिन तभी वह अचानक से नीचे गिर पड़ा और मौके पर ही दम तोड़ दिया।

हनुमान बने शख्स की नाचते हुए मौत

मृतक की पहचान 50 वर्षीय राम स्वरूप के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि उसके परिवार में एक पत्नी और दो साल की बेटी है। राम स्वरूप जब हनुमानजी बनकर रामलीला कर रहे थे तब उनकी पत्नी अनुसुइया और बेटी भी वहाँ मौजूद थी। उन्होंने इन दोनों के सामने ही दम तोड़ा। वह अपना जीवन व्यापन करने के लिए हाथ-थैला चलाते थे।

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स हनुमानजी बनकर नाच रहा है। उसकी  पूंछ में जैसे ही आग लगती है उसके चंद सेकंड बाद वह जमीन पर गिर जाता है। एक अधिकारी ने बताया कि ये शनिवार (1 अक्टूबर) की घटना है। राम स्वरूप गिरने के एक मिनट के अंदर ही मर गया था। उसे अस्पताल भी ले जाया गया था, लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया था।

दिल का दौरा पड़ने से थमी सांसें

राम स्वरूप के मरने की वजह दिल का दौरा पड़ना बताई जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद धाटा के थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने मामला संज्ञान में लिया और गांव पुलिस की टीम भेजने की बात कही। यह टीम इस मामले की जांच करेगी। रविवार, 2 अक्टूबर परिवार ने राम स्वरूप का नम आँखों से अंतिम संस्कार भी किया। आप इस घटना का वीडियो यहां देख सकते हैं।

यहां देखें वीडियो-

पहले भी सामने आया ऐसा मामला

इसके पहले इसी तरह का एक मामला मैनपुरी के एक गणेश पंडाल में देखने को मिला था। यहां भी हनुमानजी बने कलाकार रवि शर्मा की नाचते-नाचते अचानक मौत हो गई थी। उन्होंने हनुमान की कॉस्ट्यूम पहन रखी थी। वह डांस कर रहे थे और तभी अचानक नीचे गिर पड़े। पहले लोगों को लगा ये नाटक का ही कोई हिस्सा है। लेकिन जब बहुत देर तक कोई हलचल नहीं हुई तो उन्हें मैनपुरी जिला अस्पताल ले जाया गया। हालांकि यहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Back to top button