बॉलीवुड

मार्केटिंग दुनिया के बादशाह हैं सिद्धार्थ रॉय कपूर, 2 शादियों के बाद ऐसे मिली विद्या बालन

फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया लिमिटेड के सीईओ सिद्धार्थ रॉय कपूर को फैंस ज्यादातर अभिनेत्री विद्या बालन के पति के नाम से ही जानते हैं। हालांकि वह इसके अलावा भी इंडस्ट्री की एक बड़ी हस्ती है। जी हां….सिद्धार्थ रॉय कपूर अपने करियर में ‘सत्याग्रह’, ‘दंगल’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘बर्फी’, ‘हीरोइन’, ‘पीहू’ जैसी कई फिल्मों का निर्माण करने के लिए जाने जाते हैं। आज यानी कि 2 अगस्त को सिद्धार्थ रॉय अपना 48 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें..

siddharth roy kapur

इंटर्न से की थी अपने करियर की शुरुआत

2 अगस्त 1976 को मुंबई में जन्मे सिद्धार्थ रॉय कपूर ने साल 1994 में रॉनी स्क्रूवाला की कंपनी यूटीवी में बतौर इंटर्न अपने करियर की शुरुआत की थी। इस दौरान उन्हें केवल 2000 रुपए सैलरी के तौर पर मिलते थे। इसके बाद सिद्धार्थ प्रोक्टर एंड गैंबल से जुड़े जहां पर वे स्टार टीवी के हांगकांग ऑफिस में काम किया करते थे। इसके बाद उन्होंने दोबारा रानी स्क्रूवाला की कंपनी में काम किया लेकिन इस बार उन्होंने वॉइस प्रेजिडेंट के तौर पर काम किया।

siddharth roy kapur

इस दौरान सिद्धार्थ ने ‘रंग दे बसंती’ और ‘खोसला का घोसला’ जैसी फिल्मों की मार्केटिंग की। इसके बाद साल 2014 में उन्होंने डिजनी इंडिया को बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर ज्वाइन किया। इसके बाद सिद्धार्थ ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और साल 2017 में उन्होंने खुद की अपनी प्रोडक्शन कंपनी शुरू कर ली और वह मार्केटिंग के सितारे बन गए। सिद्धार्थ ने ‘रॉय कपूर फिल्म्स’ नाम का एक प्रोडक्शन हाउस खोला जहां से वह करोड़ों की कमाई करते हैं।

siddharth roy kapur

सिद्धार्थ ने रचाई तीन शादियां

बात की जाए सिद्धार्थ रॉय कपूर की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त आरती बजाज से पहले शादी रचाई थी लेकिन जल्दी ही यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद उन्होंने टेलीविजन प्रोड्यूसर कविता के साथ शादी रचाई लेकिन उनकी यह शादी भी ज्यादा दिन नहीं चल सकी। इसके बाद उनकी जिंदगी में बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर अभिनेत्री विद्या बालन ने दस्तक दी और यह दोनों एक दूसरे के हमसफर बन गए।

siddharth roy kapur

बता दें, सिद्धार्थ और विद्या बालन की पहली मुलाकात एक अवार्ड फंक्शन के दौरान हुई थी। इसके बाद इन दोनों की मुलाकात करण जौहर की पार्टी में हुई, धीरे-धीरे इन दोनों के बीच दोस्ती होने लगी और दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद सिद्धार्थ ने विद्या को शादी के लिए प्रपोज किया और साल 2012 में यह दोनों पंजाबी और तमिल रीति-रिवाजों के साथ शादी के बंधन में बंध गए। इन दोनों की शादी में कुछ चुनिंदा मेहमान ही शामिल हुए थे।

siddharth roy kapur

Back to top button