दिलचस्प

Video: कैमरे में कैप्चर हुआ बादल फटने का अद्भुत नजारा, देखने वाले देखते रह गए

प्रकृति से हर किसी को प्यार होता है। यह बहुत खूबसूरत होती है। यह मानव जीवन को बहुत कुछ देती है। हालांकि जब प्रकृति को गुस्सा आता है तो यह सब कुछ तबाह भी कर देती है। मानसून शुरू हो चुका है और इन दिनों प्रकृति की काफी तबाही देखने को मिल रही है।

इस मानसून जगह-जगह बादल फट रहे हैं। गरज के साथ बिजली गिर रही है। कई इलाकों में तो बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। बादल फटना सबसे ज्यादा खतरनाक स्थिति होती है। जब कोई बात है कि पड़ता है तो उसके पानी का बहाव इतना तेज होता है कि सबकुछ तबाह हो जाता है।

जब भड़ाभड़ फटने लगे बादल

हम सभी ने बादल फटने की बातें तो कई बार सुनी है। लेकिन उसे डिटेल में पढ़ते हुए कभी देखा नहीं है। आज हम आपकी यह इच्छा भी पूरी करने जा रहे हैं। हम आपको बादल फटने का एक शानदार वीडियो दिखाएंगे। हमारा दावा है कि इस वीडियो को देखने के बाद आप के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों बादल फटने का एक वीडियो बढ़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पहाड़ों के बीच में एक झील के पास बादल फटता है। यह बादल जब पड़ता है तो इसमें से ढेर सारा पानी एक साथ निकलने लगता है। बता दें कि यह एक टाइम लेप्स वीडियो है।

नजारा देख हैरान रह गए लोग

इस वीडियो में आप बादल फटने की प्रक्रिया को डिटेल से देख सकते हैं। इस वीडियो को देख लोगों की धड़कन है तेज हो रही है। हर कोई प्रकृति के इस अद्भुत नजारे को देख हैरान है। लोग सोशल मीडिया पर बादल फटने का यह वीडियो काफी शेयर कर रहे हैं।

लोग इसे मौसम विज्ञान और लैंडस्केप का परफेक्ट कॉम्बिनेशन बता रहे हैं। इस वीडियो पर लोगों की काफी दिलचस्प प्रतिक्रियाएं आ रही है। एक यूजर ने बोला “यह काफी अद्भुत नजारा है।” दूसरा यूजर कहता है “मैंने अपनी पूरी जिंदगी में ऐसा नजारा नहीं देखा।” फिर एक कमेंट आता है “प्रकृति से कभी पंगा नहीं लेना चाहिए यह खूबसूरत और विकराल दोनों रूप दिखा सकती है।”

यहां देखें वीडियो

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में कई जगहों पर बादल फटने (Cloudburst) के मामले सामने आए थे। इस बादल फटने के कारण ऐसी तबाही मची थी जिसे देख हर कोई हैरान रह गया था।

Back to top button