All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के साथ 2 जगह मुठभेड़ में 3 भारतीय जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

19

कश्मीर – जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। शोपियां सेना के साथ आतंकियों कि  मुठभेड़ में 3 जवान शहीद और 3 जख्मी हो गए। जबकि, बांदीपोरा में भी सुरक्षाबलों ने 2 से 3 आतंकियों को घेर लिया है। 3 jawans kill 3 injure in encounter with militant.

सेना के 3 जवान शहीद, 3 घायल

ये मुठभेड़ उस वक्त ही जब शोपियां के अवनीरा गांव में आतंकी छिपे होने कि खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और फायरिंग में 3 जवान शहीद और 3 जवान घायल हो गए। इससे पहले पाकिस्तान ने पुंछ की कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से भारतीय चौकियों पर भारी फायरिंग की।

पाकिस्तान कि और से कि गई इस फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया। आपको बता दें कि इस साल पाकिस्तान कि ओर से होने वाले सीजफायर में 40 जवान शहीद हो चुके हैं। इस साल ही 1 अगस्त तक पाकिस्तान ने 285 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। जबकि, साल 2016 में पाकिस्तान कि ओर से 228 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था।

आतंकियों को मिल रहा है स्थानीय सपोर्ट

पिछले एक महीने से जम्मू कश्मीर में छुपे आतंकियों का सफाया के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चला रही भारतीय सेना ने कई आतंकियों को मार गिराया गया है। लेकिन सेना को आये दिन स्थानिय लोगों कि पत्थरबाजी का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को ही आतंकी मूसा को सेना ने त्राल में घेर लिया था लेकिन पत्थरबाजी के कारण वो बचकर निकल गया।

गौरतलब है कि पिछले सात महीनों में भारतीय सेना ने 125 से ज्यादा आतंकियों को ढ़ेर किया है। अमरनाथ हमले के बाद तो सेना ने ऑपरेशन ऑलआउट को और तेज किया गया है। रविवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके को सेना ने घेर लिया है, इस इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने कि सुचना है।

Comments are closed.