राजनीति

भगवंत मान पर गिरि गाज !! अब नहीं आ सकेंगे संसद …

उन्होंने कहा कि इस समिति को इस मामले के साथ ही भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए उचित उपचारात्मक उपाय सुझाने को कहा गया है। अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में आप सदस्य भगवंत मान को भी 26 जुलाई को सुबह साढ़े दस बजे तक जांच समिति के समक्ष अपना पक्ष रखने को कहा जाता है।

उन्होंने कहा कि समिति से उम्मीद की जाती है कि वह मामले की त्वरित जांच करे और तीन अगस्त तक अपनी रिपोर्ट दे। इस रिपोर्ट को विचार के लिए सदन के समक्ष रखा जाएगा। महाजन ने निर्देश दिया कि भगवंत मान इस मामले में कोई फैसला होने तक सदन की कार्यवाही में भाग नहीं लें।

समिति के अन्य सदस्यों में आनंदराव अडसूल, भृतुहरि मेहताब, रत्ना डे, थोटा नरसिम्हन, के सी वेणुगोपाल और पी वेणुगोपाल भी शामिल हैं।

बता दें कि भगवंत मान इस मामले में लोकसभा स्पीकर से पहले ही बिना शर्त माफी मांग चुके हैं। उन्होंने कहा था कि मैंने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बिना शर्त माफी मांग ली है। मान ने कहा कि उन्होंने ‘अनजाने में’ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। लेकिन स्पीकर और सांसदों ने इसे पर्याप्त नहीं माना।

गौरतलब है कि मान ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह हर चेकपोस्ट से संसद में घुसते दिखाई दे रहे हैं और वह इसमें बताते हैं कि किस तरह उनकी पंजीकृत कार के रेडियो टैग ने उन्हें परिसर में जाने की इजाजत दी। इसके बाद वह संसद परिसर के भूतल पर मौजूद लोकसभा के नोटिस ऑफिस और सवालों को सौंपने व चयन करने की प्रक्रिया से रूबरू कराते हैं।

Previous page 1 2
Back to top button