बॉलीवुड

सगी बहन होने के बावजूद एक साथ कभी फिल्म नहीं किये करिश्मा और करीना ने, जानिये वजह

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की ‘फर्स्‍ट फैमली’ कपूर खानदान को माना जाता है। जी हां एक समय तक इस फ़ैमिली के कई पुरुष कलाकार फ़िल्म इंडस्ट्री में तो सक्रिय रहें, लेकिन लंबे वक्त तक इस घर की बेटियां फ़िल्मी दुनिया से दूर ही रही। वहीं फिर एक वक्त आता है। जब रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) की दोनों बेटियों यानी करीना कपूर (Kareena Kapoor) और करिश्‍मा कपूर (Karisma Kapoor) ने न सिर्फ़ परिवार के इस नियम को तोड़ा, बल्कि फ़िल्मी जगत में अपनी एक अलग पहचान भी बनाई।

Karisma And Kareena Kapoor

बता दें कि जहां करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) ने हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से कदम रखा। वहीं साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से करीना कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। इतना ही नहीं अपनी पहली ही फ़िल्म में करीना ने इतनी सुर्खियां बटोरी कि उन्हें इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्‍यू फीमेल अवॉर्ड भी मिला।

Karisma And Kareena Kapoor

ऐसे में कहीं न कहीं धीरे-धीरे इन दोनों बहनों ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई। जिसके बाद दोनों ने न सिर्फ़ एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी, बल्कि अपने रंग-रूप से भी सुर्खियां बटोरी। जानकारी के लिए बता दें कि रिफ्यूजी में डेब्‍यू के समय करीना कपूर की उम्र मात्र 20 साल थी और उनका जन्‍म 1980 में हुआ है। वहीं इस फ़िल्म में दर्शकों ने उनको लुक्‍स की वजह से भी नोट‍िस क‍िया था और इस फ़िल्म में उन्होंने ‘नाजनीन’ का किरदार निभाया था।

Karisma And Kareena Kapoor

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहनों की कई जोड़ियां देखी जा सकती हैं। लेकिन करीना और करिश्मा की जोड़ी सफल जोड़ियों में से एक है और इन दोनों बहनों में करिश्मा कपूर बड़ी हैं, जबकि करीना कपूर छोटी हैं। वहीं मालूम हो कि करिश्मा और करीना अपने-अपने दौर की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस रही हैं लेकिन दोनों ने कभी भी एक साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया हैं और इसके पीछे की अपनी एक वजह हैं? आइए ऐसे में आज हम आपको इसी राज के बारे में बताते हैं।

गौरतलब हो कि पिंकविला की रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, ” वह हमेशा से ही अपनी बड़ी बहन के साथ फिल्मों में काम करना चाहती थीं। लेकिन उन्हें ऐसी कोई भी स्क्रिप्ट नहीं मिली, जिसपर दोनों साथ में काम कर सकें। किसी को बेहतर स्क्रिप्ट के साथ सामने आना चाहिए, जिसपर हम दोनों बहने विचार कर सकें।

” वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन दोनों बहनों को ‘जुबेदा’ फिल्म का सीक्वल ऑफर किया गया था, लेकिन आखिर में किसी कारणवश बात नहीं बन पाई थी और जिसकी वजह से इन दोनों बहनों की एक साथ काम करने की इच्छा अधूरी रह गई।

वहीं एक बार करिश्मा ने भी दोनों बहनों के एक साथ काम न कर पाने के विषय मे बात की थी और उन्होंने कहा था कि, ” मुझे करीना के साथ कई फ़िल्में ऑफर की गई थी। लेकिन मेरा मनाना है कि हम दोनों बहनों का एक फिल्म में को-स्टार होना बहुत बड़ी बात होगी। हम ऐसे में यूं ही कोई भी फिल्म नहीं करना चाहते हैं और इस फिल्म का अल्टीमेट होना जरूरी है।”

Back to top button