दिलचस्प

ब्रेस्टमिल्क बेचने का धंधा करती है महिला, बॉडी बिल्‍डर्स पीकर हो जाते हैं तगड़े, लाखों की है कमाई

कहते हैं माँ का दूध बहुत शक्तिशाली होता है। इसमें कई पोषक तत्व होते हैं। इसलिए बच्चों की अच्छी ग्रोथ के लिए डॉक्टर शुरुआती 6 महीनों में माँ का दूध देने की सलाह देते हैं। लेकिन क्या होगा यदि ये दूध बड़े भी पीने लगे? यदि कोई पीना भी चाहे तो उन्हें ये मिलेगा कैसे? इस समस्या को ब्रिटेन की रहने वाली मिला डेब्रिटो नाम की महिला ने हल किया है।

ब्रेस्ट मिल्क बेचती है महिला

मिला डेब्रिटो अपने दूध को बेचती है। हालांकि वह ये दूध सिर्फ बॉडी बिल्डर्स को ही बेचती है। आपको ये बात सुनने में थोड़ी अजीबोगरीब लग सकती है लेकिन यह सच है। महिला अभी तक अपना कई लीटर दूध बेच चुकी है। महिला ने अपना दूध बेचने के पीछे की लॉजिकल वजह भी बताई है।

जरूरत से अधिक बनता है दूध

महिला का कहना है कि उसके शरीर में जरूरत से ज्यादा दूध बनाता है। इसलिए वह इसे बेचकर कमाई करती है। वह अपने ब्रेस्टमिल्क को बॉडी बिल्डर्स को बेच लाखों रुपए की कमाई करती है। महिला अपने दूध को एक पाउच में पैक करती है। उसने इस दूध का नाम लिक्विड गोल्ड रखा है।

मांस-पेशियों के लिए होता है अच्छा

दूध देने के पूर्व महिला को कई टेस्ट से होकर गुजरना होता है। इस दौरान ये सुनिश्चित किया जाता है कि महिला सिगरेट और शराब का सेवन तो नहीं करती है। सभी टेस्ट में पास होने के बाद महिला अपने दूध को बेच देती है। दूध खरीदने वाले बॉडी बिल्डरों का कहना है कि इस दूध से मांस-पेशियों को बहुत लाभ मिलता है।

दो बच्चों की माँ है महिला

अपने इस अनोखे बिजनेस को लेकर महिला हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई है। बताया जा रहा है कि महिला के अपने बच्चे भी हैं। वह अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन बीता रही हैं। उसके परिवार को महिला के दूध बेचने से कोई दिक्कत नहीं है। महिला कहती है कि मेरे शरीर में जरूरत से अधिक दूध प्रोड्यूस होता है। इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न इसका सही इस्तेमाल ही किया जाए।

अपना दूध बेच कमाती है लाखों

महिला अपने दूध को बहुत ऊंचे दामों में बेचती है। उनके  एक औंस (29.5 एमएल) दूध की कीमत 100 रुपये से भी अधिक होती है। महिला अब तक कई लीटर दूध बेच चुकी है। वह इस बिजनेस से लाखों की कमाई कर चुकी है। रोज नए नए बॉडी बिल्डर्स महिला से उनका दूध खरीदने के लिए संपर्क करते रहते हैं।

Back to top button