समाचार

शादी के मंडप पर ही हो गई दुल्हन की मौत, माता-पिता ने उठाया ऐसा कदम, जो समाज के लिए बन गया मिसाल

कोलार (कर्नाटक)! सोचिए शादी का मंडप सजा हो और उसी दौरान कोई अनहोनी हो जाएं। फिर वहां उपस्थित लोगों पर क्या बीतेगी, स्वाभाविक सी बात है कि यह रंग में भंग पड़ने वाली स्थिति हो जाएगी।

बता दें कि ऐसा ही एक दुखद मामला कर्नाटक में देखने को मिला है। जहाँ पर शादी के मंडप पर ही कुछ ऐसा हो गया, जिसके बाद ख़ुशी का सारा माहौल मातम में बदल गया और वहां उपस्थित सभी लोगों के चेहरे आंसुओं से भीग गए। आइए ऐसे में समझें यह पूरा घटनाक्रम।

Bride died on stage

बता दे कि दरअसल यह पूरा मामला कर्नाटक के कोलार शहर का है। जहाँ शादी के दौरान ही 26 वर्षीय दुल्हन की अचानक मंच पर ही मौत हो गई और इस घटना ने शादी समारोह में आए सभी लोगों को झकझोर दिया और घटना के बाद किसी को कुछ भी नहीं सूझते बना।

वहीं इस घटना के बाद दुल्हन के माता-पिता ने बेटी के अंगों को दान करने की घोषणा करके एक अद्भुत मिसाल पेश की। बता दें कि इस दुःखद निधन पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री केके सुधाकर ने भी शोक व्यक्त किया है और उन्होंने माता-पिता के फैसले का स्वागत भी किया।

Bride died on stage

26 साल की चैत्रा की शादी थी और चैत्रा रिसेप्शन के दौरान दुल्हन बनकर स्टेज तक पहुंची भी, लेकिन शायद ऊपर वाले ने उसके जीवन में यही तक का सफर लिखा था और उसके बाद जब दुल्हन; दुल्हे के साथ बैठी कि वो अचानक मंच पर गिरकर बेहोश हो गई।

जिसके बाद आनन-फानन में चैत्रा का परिवार उसे नजदीकी अस्पताल ले जाता है और वहां से डॉक्टरों ने उसे बेंगलुरु NIMHNS अस्पताल रेफर कर दिया। जिसके बाद परिजन उसे वहां ले गए तो डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया।

वहीं बता दें कि इस दुखद घटना पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने भी ट्वीट किया है और उन्होनें अपने ट्वीट में लिखा कि, “चैत्रा के लिए बहुत बड़ा दिन था लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। चैत्रा शादी के दौरान बेहोश होकर गिर गई जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से टूटे चैत्रा के मां-बाप ने ऐसा फैसला लिया कि आज वो समाज के लिए मिसाल बन गया है। बेटी के अंग को दान कर दिया गया।”

Back to top button