विशेष

सोनम कपूर ने सिख पगड़ी से की थी हिजाब की तुलना, भड़के सिख नेता मनजिंदर सिंह ने दिया जवाब

बीते कई दिनों से देश में हिजाब का मुद्दा जोर पकड़े हुए है। जी हाँ स्थिति यह हो चली है कि अब इस मुद्दे को लेकर मैदान में राजनेता से लेकर अभिनेता और अभिनेत्री तक कूद पड़ें हैं। ऐसे में यह मुद्दा पूरे देश में सुर्खियां बटोर रहा है और कर्नाटक के एक सरकारी कॉलेज से शुरू हुआ यह विवाद अब विस्तार लेते हुए पूरे देश में राजनीति का केंद्र बनते जा रहा है। ऐसे में सभी लोग इस विषय को लेकर अपनी अपनी राय रख रहें हैं और इसी बीच इस विषय को लेकर अनिल कपूर की बेटी और अभिनेत्री सोनम कपूर ने कुछ ऐसा कह दिया। जिसके बाद उन्हें बीजेपी के एक नेता ने खरी-खोटी सुनाई है। आइए ऐसे में समझें यह पूरा मामला।

बता दें कि हिजाब और बुर्के का यह विवाद उस दौरान सुर्खियों में आया। जब पिछले दिनों कर्नाटक के एक सरकारी कॉलेज में कथित तौर पर हिजाब पहनकर लड़कियों को क्लासेज अटेंड करने से रोक दिया गया। इसके बाद काफी लोग हिजाब और बुर्के के समर्थन में उतर आएं। वहीं जब यह मुद्दा नहीं थमा तो इसके विरोध में भी सुर उठने लगें।

गौरतलब हो कि इसी बीच इस हिजाब के मुद्दे को लेकर अब तक कंगना रनौत, हेमा मालिनी, शबाना आजमी, रिचा चड्ढा जैसे सिलेब्स ने भी अपनी बात रखी है। वहीं जब इस मुद्दे पर सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने अपना बयान जारी किया तो उन्हें घेरते हुए अब बीजेपी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Manjinder Singh Sirsa Slams Sonam Kapoor

मालूम हो कि सोनम कपूर ने बीते दिनों इस मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए हिजाब की तुलना सिखों द्वारा पहने जाने वाली पगड़ी से कर दी थी और सोनम कपूर ने सोशल मीडिया पर एक पगड़ी पहने युवक और हिजाब पहने हुए महिला की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि, “आखिर क्यों पगड़ी पहनना चॉइस हो सकता है लेकिन हिजाब नहीं?”

Manjinder Singh Sirsa Slams Sonam Kapoor

वहीं अब सोनम के इस पोस्ट पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने कहा कि, “सोनम कपूर ने बहुत ही विवादित पोस्ट अपने इंस्टाग्राम पर डाली है। पहले तो मैं सोनम कपूर को यह कहना चाहता हूं कि इस तरह की विवादित पोस्ट डालकर दो धर्मों को आपस में भिड़ाने का काम गलत है। इतना ही नहीं ये जो तुमने दस्तार की तुलना की है, यह सिख के लिए जरूरी है। गुरु गोबिंद सिंह जी ने जो हमें ये बख्शीश दी है, हर सिख के लिए यह जरूरी है और हमारे शरीर का हिस्सा है, कोई गहना नहीं है।”


इतना ही नहीं उन्होंने सोनम पर भड़कते हुए आगे कहा कि, “और आपका हिजाब की तुलना पगड़ी से करना बिल्कुल गलत है। सब धर्मों की अपनी मान्यताएं हैं। वो मान्यताएं कायम रहनी चाहिए लेकिन इस तरह से जानबूझकर जो सोनम कपूर ने किया है ये जो शरारत की जा रही और जानबूझकर लोगों को उकसाया जा रहा है, ये बहुत गलत है और मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। इसके अलावा मैं सोनम कपूर को कहना चाहता हूं, तुम्हारा काम कलाकार वाला है, तुम अपना कलाकार का काम करो।”

Manjinder Singh Sirsa Slams Sonam Kapoor

वहीं आखिर में बताते चलें यह पूरा मामला कर्नाटक के उडुपी के एक कॉलेज से संबंधित है, जहां बीते महीने कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंचीं तो उन्हें कक्षा में प्रवेश नहीं दिया गया। जिसके बाद एक छात्रा ने कर्नाटक हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए हिजाब पहनकर कक्षा में जाने की अनुमति मांगी और अभी ये मामला कोर्ट में चल रहा है।

Back to top button