बॉलीवुड

लता मंगेशकर को भगवान मानते थे अमिताभ लेकिन अंतिम संस्कार तक में नहीं गए, जानें वजह

अमिताभ बच्चन दिलीप कुमार के अंतिम संस्कार में गए थे, लेकिन नहीं हुए दीदी की अंतिम संस्कार में शामिल

लता मंगेशकर के जाने का गम अभी तक लोगों के दिलों में है। खासकर लता दीदी को जानने वाले उनके जाने से बड़े दुखी हैं। इसमें बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन का भी नाम शामिल है। अमिताभ के दिल में लता मंगशकर के लिए खास जगह थी। वे दीदी को भगवान मानते थे।

लता दीदी को भगवान मानते थे अमिताभ

एक इंटरव्यू में अमिताभ ने कहा था कि “यदि आपको जमीन पर साक्षात भगवान को देखना है तो लता जी से मिलिए।” अमिताभ बच्चन और लता मंगेशकर का एक दूसरे के प्रति खास लगाव रहा अहै। दोनों में आत्मीय, आदर और स्नेह वाला रिश्ता था। हालांकि इसके बावजूद 6 फरवरी को जब मुंबई के शिवाजी पार्क में लता जी का अंतिम संस्कार हुआ बिग बी दीदी को अंतिम विदाई देने नहीं आए।

नहीं हुए दीदी की अंतिम संस्कार में शामिल

वैसे तो अमिताभ 6 फरवरी की दोपहर लता जी के निवास स्थल पर उनके अंतिम दर्शन करने और श्रद्धांजलि देने पहुंचे। लेकिन सवाल ये उठता है कि वे बाकी सितारों की तरह लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल नहीं हुए? अब ऐसा भी नहीं है कि अमिताभ किसी के अंतिम संस्कार में नहीं जाते हैं। वे कुछ महीने पहले ही दिलीप कुमार के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे।

अब ऐसी भी क्या मजबूरी आ गई जिसके चलते अमिताभ अपनी प्यारी लता दीदी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके। दरअसल बच्चन परिवार से जुड़े करीबी सूत्रों का कहना है कि अमिताभ की दिल से इच्छा थी कि वे लता दीदी के अंतिम संस्कार में शामिल हो, लेकिन एक खास मजबूरी के चलते उन्हें अपने कदम पीछे लेने पड़े।

डॉक्टर की सलाह पर बनाई भीड़-भाड़ वाली जगह से दूरी

amitabh bachchan

दरअसल अमिताभ की हेल्थ को देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें किसी भी भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाने की सलाह दी थी। बिग बी बीते कुछ सालों में कई हेल्थ संबंधित दिक्कतों से गुजरे हैं। उनकी उम्र को देखते हुए उनके बीमार पड़ने का खतरा भी अधिक रहता है। वहीं कोरोना काल में उनकी तबीयत एक बार बिगड़ चुकी है। इसके चलते उन्हें अस्पताल के चक्कर भी लगाने पड़े थे।

बस शायद यही वजह थी कि वे चाहकर भी शिवाजी पार्क में अपनी लता दीदी को अंतिम विदाई देने नहीं जा पाए। उन्होंने इसकी बजाय चुपचाप दीदी के निवास स्थल पर जाकर उन्हें अंतिम प्रणाम करना सही समझा। हालांकि इस विषय पर बच्चन परिवार की और से अभी तक कोई भी आधिकारिक स्पष्टीकरण नहीं आया है।

79 की उम्र में भी फिल्मों में हैं एक्टिव

अमिताभ बच्चन अभी 79 साल के हैं। वे अभी भी फिल्मों में एक्टिव हैं। उन्हें आखिरी बार 2021 में आई ‘चेहरे’ फिल्म में देखा गया था। वे जल्द ही ब्रह्मास्त्र और झुंड जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं।

Back to top button