विशेष

JIO 4G फोन के लिए रजिस्ट्रेशन हुई शुरू, ऐसे बुक कर फ्री में पाएं ये शानदार फोन!

नई दिल्ली शुक्रवार को रिलायंस जियो की 40 वीं वार्षिक जनरल मीटिंग में 4G VoLTE फोन ‘द जियो फोन’ लॉन्च किया गया था। आज यानि शनिवार से इस फोन कि प्री बुकिंग शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि इस फोन की इफेक्टिव कीमत फ्री है यानी यह फोन लोगों के लिए फ्री में उपलब्ध होगा। हालांकि, यूजर्स को यह स्मार्टफोन फ्री में दे रही है, लेकिन सिक्योरिटी के रूप में 1500 रुपए जमा करने होंगे, जो तीन साल के इस्तेमाल के बाद फोन वापस करने पर वापस मिल जाएगा। Registration for jio 4g phone.

JIO 4G फोन के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन :

JIO 4G फोन के रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले जियो की आधिकारिक वेबसाइट jio.com को ओपन करें, वहां पर एक एप्लिकेशन फार्म दिखेगा जिसमें अपना नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी लिखें। इसके बाद आपके लिखें गए मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर एक कन्फर्मेशन मैसेज आएगा। इस कन्फर्मेशन मैसेज में लिखा होगा JIO की सेवाओं में इंटरेस्ट लेने के लिए आपका धन्यवाद। हम आपसे जल्द ही संपर्क करेंगे, कृपया 4जी मोबाइल, आधार कार्ड तैयार रखें और वेलकम ऑफर कोड के लिए My Jio App डाउनलोड करें।

 

फ्री मिलेगा जियो फोन, लेकिन देना होगा 1500 रु. का रिफंडेबल :

देश के सबसे सस्ते 4जी फीचर फोन का नाम रिलायंस इंडस्ट्री ने द जियोफोन रखा है। शुक्रवार को लॉन्च के दौरान मुकेश अंबनी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबनी ने इस नए फोन का डेमो दिखाया। यह फोन यूजर्स के लिए फ्री होगा, लेकिन इसके लिए ग्राहकों को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी अमाउंट जमा करना होगा, जो यूजर्स को 3 साल फोन इस्तेमाल कर फोन को वापस करने के बाद रिफंड हो जाएगा।

ये हैं द जियो फोन के बाकी फीचर्स :

द जियो फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4-इंच की QVGA डिस्प्ले, सिंगल सिम सपोर्ट, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्च लाइट, FM रेडियो, पैनिक बटन के साथ-साथ 22 भाषाओं का सपोर्ट मौजूद है। फोन में एक कैमरा, 4GB स्टोरेज और 512MB रैम है। यहां आपको बता दें कि इस फोन में जूयो के अलावा दूसरी कंपनी का सिम यूज नहीं कर सकते हैं। मुकेश अंबानी ने शुरुआत में 50 लाख फोन बेचने का लक्ष्य रखा है। जियो फोन को एक नई क्रांति माना जा रहा है जिससे 2जी फीचर फोन का इस्तेमाल पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।

Back to top button