समाचार

लॉन्च हुआ ‘द जियो फोन’ – फोन, अनलिमिटेड कॉल और डेटा सब कुछ होगा फ्री, जानिए कैसे?

मुंबई आज रिलायंस जियो ने अपनी 40 वीं वार्षिक जनरल मीटिंग में 4G VoLTE फोन ‘द जियो फोन’ लॉन्च कर दिया। इस फोन की इफेक्टिव कीमत फ्री है यानी यह फोन लोगों के लिए फ्री में उपलब्ध होगा। इसके अलावा, कंपनी इसके साथ इस फोन के यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉल भी दे रही है। इस फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरु होगी। जानिए क्या-क्या फ्री होगा इस फोन में। Reliance launches the jio phone.

फ्री मिलेगा जियो फोन, देना होगा 1500 रु. का रिफंडेबल :

रिलायंस इंडस्ट्री ने देश के सबसे सस्ते 4जी फीचर फोन का नाम जियोफोन रख गया है। लॉन्च के दौरान मुकेश अंबनी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबनी ने इस नए फोन का डेमो दिया। यह फोन यूजर्स के लिए फ्री होगा। लेकिन, इसके लिए ग्राहकों को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी राशि देनी होगी, जो आपको 3 साल बाद वापस मिल जाएगी। इस फोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 अगस्त से शुरु होगी। जिसके लिए आपको जियो रिटेलर के पास जाना होगा।

जियो का 153 रु. वाला धन धना धन प्लान :

रिलायंस ने द जियो फोन को तो फ्री में उपलब्ध कराया ही है साथ ही साथ कंपनी ने इस फोन के यूजर्स के लिए 153 रु. का सस्ता टैरिफ भी शुरु किया है। 153 रुपये के रिचार्ज पर द जियो फोन यूजर को हर महीने अनलिमिटेड डेटा और कॉल मिलेगा। इसके लिए उन्हें कोई और रिचार्ज कराने की जरुरत नहीं पड़ेगी। गौरतलब है कि कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबनी के मुताबिक जियो कभी भी वॉयस कॉल के लिए पैसे नहीं लेगा और ये हर यूजर्स के लिए फ्री होगी।

ये हैं जियो फोन की खासियत :

द जियो फोन में भारत की कुल 22 भाषाएं उपलब्ध होंगी। इस फोन से वॉइस कॉल के अलावा, वाइस कमांड से मैसेज भी भेजा जा सकता है। फोन के जरिए आप वाइस कंमाड का इस्तेमाल करते हुए सर्चिंग भी कर सकते हैं। इस फोन में जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी पहले से ही इंस्टॉल होकर मिलेंगे। वाइस कमांड के जरिए ही आप ऐप से म्यूजिक सर्च भी कर सकेंगे। मुकेश अंबानी ने शुरुआत में 50 लाख फोन बेचने का लक्ष्य रखा है। जियो फोन एक नई क्रांति हो जिससे 2जी फीचर फोन का इस्तेमाल पूरी तरह से खत्म हो जाएंगा।

Back to top button