दिलचस्प

हथनी का दूध पीना चाहती थी छोटी बच्ची, पकड़ लिया थन, बोली- दूध दो.. देखें फिर क्या हुआ – Video

दूध सेहत के लिए कितना अच्छा होता है, ये बात आप सभी अच्छे से जानते हैं। अधिकतर लोग गाय, बकरी, भैंस जैसे घरेलू जानवरों का दूध पीते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बच्ची से मिलाने जा रहे हैं जो हथनी का दूध पीती है। यह बच्ची अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। हर कोई इसे लेकर अलग-अलग बातें कर रहा है।

बच्ची ने पिया हथनी का दूध

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बच्ची बड़ी वायरल हो रही है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटी सी बच्ची हथनी के पास खड़ी है। वह हथनी का दूध पीना चाहती है। इसलिए वह हथनी के नीचे उसके थन के पास चली जाती है। इसके बाद वह हथनी का थन पकड़कर उससे दूध पीने की अनुमति मांगती है।

हथनी ने बच्ची को दी दूध पीने कि इजाजत

हथनी भी छोटी बच्ची को अपना दूध पीने की अनुमति दे देती है। इसके बाद बच्ची हथनी का थन पकड़कर दूध पी लेती है। ये पूरा नजारा देखने में बड़ा ही अच्छा लगता है। इसे देख लगता है कि बच्चे और जानवर के बीच एक प्यार का रिश्ता कायम हो सकता है। हथनी ने छोटी बच्ची को अपनी संतान मानकर उसे दूध पीला दिया।

अक्सर हथनी संग खेलती है बच्ची

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह बच्ची असम के गोलाघाट जिले में रहती है। इस बच्ची का नाम हर्षिता बोरा है। उसकी उम्र महज 3 साल है। हर्षिता को अपने आंगन में बंधी हथनी संग खेलना और उसका दूध पीना बड़ा पसंद है। बच्ची हथनी को प्यार से ‘बीनू’ कहकर बुलाती है

देखें वीडियो

इस वीडियो को देख लोग कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। किसी ने लिखा “बहुत ही प्यारा नजारा है।” वहीं कोई बोला “इंसान और जानवर के बीच अद्भुत प्यार।” हालांकि कुछ ने बच्ची की सेफ़्टी पर भी सवाल उठाए। एक यूजर ने कहा “ये चीज बच्ची के लिए सेफ नहीं है। हथनी गलती से बच्ची को चोट भी पहुंचा सकती है।”

यह वीडियो भी उस समय वायरल हो रहा है जब असम के विभिन्न जिलों में मानव-पशु संघर्ष, खासकर कि मानव-हाथी का संघर्ष अत्यधिक सुर्खियों में हैं। एक आधिकारिक रिकॉर्ड के मुताबिक 2021 में हाथियों के हमलों के चलते लगभग 100 लोगों की मौत हुई है।

वहीं असम के विभिन्न जिलों में 71 हाथी बिजली के झटके, जहर, तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने और तालाबों और खाई या बिजली गिरने सहित ‘आकस्मिक’ मौतों के शिकार हो गए। वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button