राजनीति

मायावती को गेस्ट हाउस कांड में राजा भैय्या ने दिखाई थी चप्पल, अब इसकी सच्चाई आईं सामने…

यूपी में चुनावी बिगुल बजने के साथ ही राजनीतिक हलचल तेज हो चुकी है और सभी दल के प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए माहौल बनाने में लगें हुए हैं। वैसे इसी यूपी की राजनीति में एक नाम ऐसा भी है। जो राज-परिवार से ताल्लुक रखने के अलावा राजनीति में भी काफी चर्चित है।

Mayawati vs Raja Bhaiya

जी हां हम बात कर रहें हैं कुंडा के विधायक राजा भैय्या की। मालूम हो कि राजा भैय्या यूपी की सियासत में अपना एक बड़ा नाम रखते हैं और उनकी पहचान एक ऐसे नेता की है, जिनके बारे में कहा जाता है कि वो अपने क्षेत्र में अपनी समानांतर सरकार चलाते हैं और जनता को न्याय भी उपलब्ध कराते हैं।

Mayawati vs Raja Bhaiya

Mayawati vs Raja Bhaiya

वैसे राजा भैय्या एक ऐसी शख्सियत भी हैं। जिनकी यूपी की पूर्व सीएम मायावती के बीच की अदावत किसी से छिपी नहीं है और यह तो हम और आप सभी जानते हैं कि मुख्यमंत्री रहते हुए मायावती ने राजा भैय्या को पोटा के तहत जेल भी भिजवाया था। इतना ही नहीं राजा भैय्या के पिता को भी जेल जाना पड़ा था।

Mayawati vs Raja Bhaiya

ऐसे में बता दें कि राजा भैय्या से जुड़ी कई बातें अक्सर चर्चा में रहती हैं और ऐसा ही एक मामला है जिसमें कहा जाता है कि राजा भैय्या ने 1995 में गेस्ट हाउस कांड के दौरान मायावती को चप्पल दिखाई थी।

Mayawati vs Raja Bhaiya

वहीं अब राजा भैय्या का एक इंटरव्यू निकलकर सामने आया है। जिसमें जब उनसे इसको लेकर सवाल किया तो उन्होंने इस वाकये का बखूबी जवाब दिया। बता दें कि साक्षात्कार के दौरान जब एक पत्रकार ने राजा भैय्या से पूछा कि, “क्या सही मायने में उन्होंने मायावती को 1995 में लखनऊ गेस्ट हाउस में चप्पल दिखाई थी?”

Mayawati vs Raja Bhaiya

फिर ऐसे में राजा भैया ने इस सवाल के जवाब में कहा कि, ” ये सब आरोप बेबुनियाद हैं।” इतना ही नहीं राजा भैय्या ने कहा कि जिस समय लखनऊ गेस्ट हाउस कांड हुआ था तब वह अपने गांव बेंती में थे। ऐसे में चप्पल दिखाने का कोई सवाल नहीं उठता।

Mayawati vs Raja Bhaiya

इसके अलावा राजा भैय्या ने इस दौरान कहा कि, ” इस तरह की हरकतें करना, किसी को चप्पल दिखाना मेरे संस्कार और संस्कृति में नहीं है। इतने लंबे सार्वजनिक जीवन में हमने भाषा की गरिमा और मंच की मर्यादा को बरकरार रखने का पूरा-पूरा प्रयास किया है और इसे आप हमारे वीडियो क्लिप्स उठाकर भी देख सकते।”

Mayawati vs Raja Bhaiya

वहीं आख़िर में बता दें कि राजा भैय्या प्रतापगढ़ में कुंडा विधानसभा सीट से विधायक हैं और वह लगातार 1993 से इस सीट पर जीतते आ रहें हैं। वहीं मालूम हो कि अब उन्होंने अपनी एक पार्टी भी बना ली है। जिसका नाम जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी है।

 

Back to top button