बॉलीवुड

प्रीति जिंटा के विदेशी पति को नहीं आती थी हिंदी, सलमान ने सीखा दी गालियां, अब बीवी की आयी शामत

प्रीति जिंटा (Preity Zinta) बॉलीवुड में ‘डिंपल गर्ल’ के नाम से फेमस है। 31 जनवरी, 1975 को शिमला में पैदा हुई प्रीति पूरे 47 साल की हो गई हैं। उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू 23 की उम्र में ‘दिल से’ (1998) फिल्म से किया था। हालांकि वे इस फिल्म के एक गाने में ही दिखी थी। उनका बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘सोल्जर’ से था।

विदेशी हैं प्रीति जिंटा के पति

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस प्रीति जिंटा 29 फरवरी, 2016 को शादी के बंधन में बंधी थी। उनके पति का नाम जीन गुडइनफ है। वे लॉस एंजिलिस के सैंटा मोनिका में फाइनेंशियल एनालिस्ट हैं। उन्हें हिंदी नहीं आती है। प्रीति और जीन ने शादी से पहले एक दूसरे को 5 साल डेट किया था।

सलमान ने सिखाई हिंदी में गाली

जीन ने अभी तक प्रीति की बस 3 फिल्में ही देखी है। एक इंटरव्यू में प्रीति ने अपने पति को लेकर मजेदार किस्सा सुनाया था। उन्होंने बताया था कि मेरे पति को हिंदी नहीं आती तो इसका फायदा उठा सलमान खान ने उन्हें कुछ गालियां सीखा दी है। अब वे सलमान की स्टाइल में उन गालियों को दोहराते हैं।

प्रीति को ये कहकर पुकारते हैं पति

प्रीति ने बताया कि पति को हिंदी न आने का फायदा वे भी उठाती हैं। जैसे वह अपने पति को ‘पति परमेश्वर’ कहकर बुलाती हैं। जब जीन ने उनसे पत्नी के लिए इसका मिलता-जुलता शब्द पूछा तो प्रीति ने उन्हें ‘मालकिन’ बता दिया। अब जीन प्रीति को मालकिन कहकर ही पुकारते हैं।

फिल्मी है प्रीति-जीन की लव स्टोरी

प्रीति जिंटा और जीन गुडइनफ की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की मुलाकात पार्किंग में हुई थी। प्रीति एक बार सैंटा मोनिका में 3 पॉइंट पार्किंग में फंस गई थी। जीन उस समय जॉगिंग कर रहे थे। तभी प्रीति ने उनसे मदद मांगी।

जीन ने तुरंत प्रीति की मदद की। इस दौरान प्रीति ने मालिकाना हक जताते हुए जीन की तरफ गाड़ी की चाबियां फेंकी और कहा कि वो खुद ही पार्क कर दें। जीन को प्रीति का ये अंदाज बड़ा पसंद आया। फिर दोनों एक लाइव चैट के दौरान फिर मिले। इस तरह दोनों की बातचीत पहले दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई।

प्रति से 10 साल छोटे हैं जीन

जीन प्रीति से उम्र में 10 साल छोटे हैं। प्रीति अब 47 की हो गई हैं, वहीं जीन भी जल्द 37 के होने वाले हैं। हालांकि प्यार में उम्र से कोई फर्क नहीं पड़ता है। जीन और प्रीति ने 5 साल की डेटिंग के बाद 29 फरवरी, 2016 में अमेरिका के लॉस एंजिलिस में हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचा ली। इस शादी में उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए थे।

काम की बात करें तो प्रीति जिंटा अब फिल्मों में नजर नहीं आती हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में ‘दिल से’, ‘सोल्जर’, ‘क्या कहना’, ‘चोरी-चोरी चुपके चुपके’, ‘दिल चाहता है’, ‘कोई मिल गया’, ‘कल हो ना हो’, ‘फर्ज’, ‘वीर जारा’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘कभी अलविदा ना कहना’ और ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया।

Back to top button