समाचार

‘स्मार्ट लोग करते हैं प्यार और मूर्ख शादी’, तलाक के बाद मनाना चाहिए जश्न – राम गोपाल वर्मा

विवाह जैसी सात्विक हिन्दू परम्परा पर राम गोपाल वर्मा के विवादित बोल

साउथ एक्टर धनुष ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत को बीते दिनों तकरीबन 18 वर्ष बाद तलाक दे दिया। जी हां ऐसे में यह साउथ का पावर कपल एक बार फिर सुर्खियों में आ गया। मालूम हो कि ऐश्वर्या साउथ के मशहूर एक्टर रजनीकांत की बेटी हैं और उनकी शादी धनुष के साथ साल 2004 में हुई थी। जो अब टूट गई है। बता दें कि जिस हिसाब से ऐश्वर्या और धनुष की लव स्टोरी एक फ़िल्म की तरह थी। ऐसे ही उनका तलाक भी हुआ।

Ram Gopal Verma

बीते सोमवार को साउथ सिनेमा के मशहूर अभिनेता धनुष अपनी पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत से अलग हुए और इसके लिए धनुष और ऐश्वर्या ने एक साथ सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर खुद के अलग होने की घोषणा की। वहीं इसके बाद से कई फिल्मी सितारे और उनके फैंस काफी हैरान हैं।

Ram Gopal Verma

इतना ही नहीं अब धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत के अलग होने की घोषणा के बाद कई लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहें हैं और इसमें एक मशहूर नाम निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा का भी शामिल है और उन्होंने इन दोनों सितारों के अलग होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है।


बता दें कि राम गोपाल वर्मा ने बिना किसी का नाम लिए सोशल मीडिया पर शादी और तलाक को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपने इन ट्वीट्स में शादी जैसी परंपरा पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं या यूं कहें कि उन्हें खराब बताया है। गौरतलब हो कि उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा ही कि, ” स्मार्ट लोग प्यार करते हैं और मुर्ख शादी करते हैं।” वहीं राम गोपाल वर्मा ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि, “युवाओं को शादी के खतरों के बारे में चेतावनी देने के लिए ‘स्टार तलाक’ अच्छे ट्रेंडसेटर हैं।”


इतना ही नहीं बता दें कि राम गोपाल वर्मा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, “कोई भी चीज शादी से ज्यादा तेजी से प्यार का मर्डर नहीं कर सकती… खुश रहने का सीक्रेट यह है कि जब तक प्यार बना रहे तब तक प्यार करते रहें और फिर शादी नामक जेल में कैद होने के बजाय आगे बढ़ें।”


वहीं मालूम हो कि फिल्ममेकर का शादी को लेकर ज्ञान यहीं नहीं थमा और उन्होंने आगे लिखा कि, ” एक शादी में प्यार शादी का जश्न मनाने में जितना समय लगता है, उससे कम दिनों तक रहता है।” उन्होंने लिखा कि शादी का जश्म मनाने में तीन से पांच दिनों का समय लगता है।


वैसे कुल-मिलाकर देखें तो राम गोपाल ने शादी को लेकर कई सारे ट्वीट किए हैं। जिसमें वो शादी के कारण होने वाले बुरे प्रभावों के बारे में ऐसे बात कर रहें हैं। जैसे कोई ज्योतिष किसी ग्रह की खराब दशा के दुष्प्रभावों को गिनाता है। बता दें कि एक ट्वीट में तो राम गोपाल वर्मा ने यहां तक लिखा कि, “विवाह हमारे बुरे पूर्वजों द्वारा दुःख और दुख के निरंतर चक्र को बढ़ावा देने के लिए समाज पर थोपी गई सबसे बुरी प्रथा है।”

Ram Gopal Verma

आख़िर में बता दें कि राम गोपाल वर्मा के इन ट्वीट्स में उन्होंने सीधे तौर पर धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत का नाम तो नहीं लिया, लेकिन कहीं न कहीं इशारा इसी तरफ था, क्योंकि हाल-फिलहाल में उन्हीं का तलाक हुआ। जिसके बाद राम गोपाल वर्मा की टिप्पणी आई। वहीं बता दें कि राम गोपाल की इन टिप्पणियों के बाद कई लोगों ने इसपर आपत्ति जताई है। वैसे आपत्ति दर्ज कराना स्वाभाविक भी है, क्योंकि आप एकाएक किसी बनी-बनाई व्यवस्था पर सवाल खड़ें करें तो वह सही तो कतई क़रार नही दी जा सकती।


ऐसे में फिर क्या? एक यूजर ने सोशल मीडिया में लिखा कि, “आपका मतलब है कि हर तीसरे पांचवे दिन लोगों को नया प्यार ढूंढना चाह‍िए… पर ये अमेजन पर अवेलेबल चीज नहीं है सर।” इतना ही नहीं राम गोपाल वर्मा की शादी को लेकर इन टिप्पणियों पर एक अन्य यूजर ने लिखा कि, “शादी कोई नाटक नहीं है या कोई खेल नहीं कि एंटर किए और फिर एग्ज‍िट हो लिए… ये दो दिलों के बीच का गहरा रिश्ता है। आजकल लोग बड़ी आसानी से शादीशुदा जिंदगी को तोड़ देते हैं बिना किसी सही वजह के…!”

Back to top button