विशेष

एक हाथ छुपाकर विकलांग बना था भिखारी, फिर इस शख्स की हरकत से कैमरे के सामने ही खुल गई पोल

देश में अब भीख मांगना भी एक धंधा बन चुका है. कई लोगों के लिए भीख मांगना भी एक बड़ी बात होती है. देश में कई ऐसे भिखारी है जो लखपति है. उनके अपने खुद के फ्लैट भी है. ट्रैफिक सिग्नल हो या बाजार, दुकान हो या पार्किंग या फिर किसी भी मॉल के बाहर हमें हर जगह ये भिखारी मांगते हुए नज़र आते है.

इन्हीं में बहुत से भिखारी ऐसे भी होते हैं जिनके हाथ-पैर में किसी तरह की परेशानी नहीं होती है, लेकिन फिर भी वह पैसा मांगने के लिए नाटक करते है. वह अपाहिज बन लोगों से भीख मांगते है.

beggar Viral video

अब इसी से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते है कि, एक शख्स अपाहिज भिखारी बनने का झूठा नाटक कर लोगों से भीख मांगता नजर आ रहा है. मगर उसका ये नाटक ज्यादा देर तक नहीं चल पाता और एक शख्स उसके इस नाटक से पर्दा उठा देता है.

beggar Viral video

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि, एक शख्स दुकान पर खड़ा होकर सामान खरीद रहा होता है. इसी दौरान उसके पास एक भिखारी पहुंच जाता है.

जिसे देखकर ऐसा ही लगता है कि उसका एक हाथ नहीं है और वह बड़ा लाचार है और अपनी इसी लाचारी को दिखाकर वह भीख मांगने की कोशिश करता है, लेकिन दुकान पर खड़े व्यक्ति को उस पर शक हो जाता है और वह कुछ ऐसा करता है जिसे देखकर आपको अपनी आखों पर यकीन नहीं होगा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Trolls Officials (@trolls_official)

दरअसल दुकान पर खड़ा व्यक्ति उस भिखारी की शर्ट उठा देता है. जहां उसने अपने हाथ छुपा रखा था. भिखारी की इस हरकत को देख वह हंसने लगता है और फिर भिखारी भी अपने आप को बचाने के लिए हँसता है. इस भिखारी की सच्चाई जान आपको भी झटका लगा होगा. आप सोच रहे होंगे कि आज के समय में किसी पर भी भरोसा करना कितना मुश्किल है.

अब सोशल मीडिया यूज़र्स इस वीडियो को देखकर हैरान रह गए है. सभी अपना-अपना रिएक्शन कमेंट्स के जरिये दें रहे है. इसी बीच एक यूज़र ने लिखा, “इसे कहते हैं अल्ट्रा प्रो मैक्स वाला स्कैम.” वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा, “यहाँ तो लोगों के पास पैसे भी मुफ्त में आते है जो इन जैसो को बाँट दें.” इसके साथ ही कई और भी यूज़र्स ने इस पर कमेंट के जरिये अपना रिएक्शन दिया है.

यह बड़ी तेज़ी से वायरल होता जा रहा है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर ‘trolls_official’ नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. कुछ ही समय में इस वीडियो को नौ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. आप भी अपने आस-पास मौजूद इस तरह के भिखारियों से बच कर रहे.

Back to top button