बुरे फंसे पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ, छिन सकती है पीएम की कुर्सी क्योंकी…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर गहरा संकट मंडरा रहा है। दरअसल, पनामा पेपर लीक मामले में संयुक्त जांच दल की रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर मुसीबतों का पहाड टुट पडा है। पाकिस्तानी पीएम पर इस्तीफे का दबाव बढ़ने लगा है। जेआईटी की रिपोर्ट आने के बाद शरीफ पर भ्रष्टाचार से जुड़े कई संगीन आरोप लगे है। हालांकि उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग इस रिपोर्ट को स्वीकार करने को बिल्कुल तैयार नहीं है। इस की वजह से नवाज शरीफ पर कौन-कौन सी समस्या का सामना करना पड़ेगा आईयें आपको बताते है..

छिन सकती है पीएम की कुर्सी :

इस मामले में बुरी तरह से घिरे नवाज शरीफ को पीएम की कुर्सी चले जाने का डर सता रहा है। ऐसे में बताया जा रहा है कि अगर नवाज शरीफ सत्ता से हटते हैं तो उनकी जगह उनके भाई शाहबाज शरीफ को यह पद सौंपा जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तानी राजनीति में बड़ा उलट-फेर होगा। इसके अलावा दूसरा सवाल यह भी है कि यदि ऐसा नहीं होता है तो पाकिस्तान की राजनीति किस दिशा में जाएगी। वैसे भी पाकिस्तान में काफी लोग नवाज शरीफ के पीएम बनने से नाखुश है। उन्हें नवाज शरीफ का काम पसंद नहीं आ रहा। और इस्तीफा देने की मांग कर रहे हैं। वही नवाज शरीफ का कहना है कि उसके ऊपर लगाए गए सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद है।

नवाज शरीफ ने बताया षड़यत्र :

वहीं नवाज शरीफ का कहना है कि उसके ऊपर लगाए गए सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद है। इसके साथ ही नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल (एन) ने इस पूरे मामले को अपने खिलाफ एक बडा षड़यंत्र बताया है। उनकी पार्टी के कुछ बड़े नेताओं ने कहा कि यह नवाज शरीफ को बदनाम करने की साजिश है। लेकिन हम इस से डरने नही वाले। नवाज शरीफ की पार्टी सुप्रीम कोर्ट में जेआईटी की रिपोर्ट को चुनौती देने की बात कर रही है। बताया जा रहा है की अगले सप्ताह में किसी भी दिन सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अपना फैसला भी सुना सकता है। अब सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला लेता है यह देखना दिलचस्प होगा।

इमरान खान ने कहा नवाज शरीफ का इस्तीफा नही देना शर्मनाक :

पहले क्रिकेटर रहे और बाद में राजनेता बनने वाले इमरान खान शुरु से ही नवाज शरीफ के खिलाफ है। इमरान खान पहले भी कई बार नवाज शरीफ से इस्तीफा देने की बात कह चुके हैं। लेकिन नवाज़ शरीफ अपनी कुर्सी पर पैर जमा कर बैठे हैं। और इस्तीफा देने को कतई तैयार नहीं है। इस मामले में घिर जाने के बाद इमरान खान, नवाज शरीफ से फिर से इस्तीफे मांगने लगे हैं। उनके अनुसार प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस्तीफा न देकर सत्ता बचाने के लिए अपने पिता और बच्चों को बदनाम कर रहे हैं। इमरान खान ने कहा कि राष्ट्र के करदाता लोग नवाज शरीफ पर कैसे भरोसा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 + twelve =