दिलचस्प

Video: ठंड में नहाने का शख्स ने ढूंढा फाड़ू जुगाड़, लोग बोले- कितने तेजस्वी लोग है भारत में..

ठंड के मौसम में कुछ भी काम करने का मन नहीं करता है। बस ऐसा मन करता है कि दिनभर रजाई में दुबक के बैठे रहो। जब जोरों की ठंड पड़ रही हो तो इंसान नहाने के पहले भी दस बार सोचता है। गर्मी में खुशी-खुशी 2-3 बार नहाने वाला शख्स भी ठंड में एक टाइम बड़ी मुश्किल से नहा पाता है। फिर कुछ ऐसे महाशय भी होते हैं जो ठंड में कई दिनों तक नहीं नहाते हैं। उनका कहना होता है कि ठंड में नहा के क्या उखाड़ लेंगे? जान सलामत रही तो गर्मी में ज्यादा नहा लेंगे।

नदी में नहाने के लिए शख्स ने लगाई तगड़ी जुगाड़

अब जरा सोचिए क्या होगा जब कोई शख्स किसी खुली जगह जैसे नदी या तालाब में नहाने चला जाए। यकीनन ठंड में ऐसा काम करना बड़ा मुश्किल होगा। लेकिन हमारे भारत के लोग बड़े ही होनहार हैं। यहां लोग एक से बढ़कर एक तगड़ी जुगाड़ लगाते हैं। ऐसी ही एक जुगाड़ इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

bath in river

ठंडी में भी ले रहा गर्मी के मजे

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स कड़ाके की ठंड में भी नदी के अंदर नहा रहा है। चुकी नदी का पानी बहुत ठंडा है और वह इसमें डुबकी लगते ही कांप उठता है, इसलिए उसने पास में ही एक कढ़ाई में आग जला रखी है। मतलब वह नदी में नहाते-नहाते भी आग सेंक रहा है।

bath in river

जब शख्स नदी में डुबकी लगाता है तो ठंड के मारे कांपने लगता है। ऐसे में वह तुरंत नदी में कढ़ाई में तैरती आग के पास आता है और खुद को गर्म कर फिर से डुबकी लगा लेता है। शख्स को ये कारनामा कर देख हंसी भी आती है और उसके दिमाग की तारीफ करने का मन भी करता है।

लोगों को पसंद आई जुगाड़

अनोखी जुगाड़ के इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है ‘मेरा भारत महान… होनहार भारत’। उन्होंने जो वीडियो साझा किया है उस पर लिखा होता है ‘इतने होनहार लोग भारत में ही क्यों जन्म लेते हैं’।

bath in river

इस वीडियो को देख एक यूजर ने लिखा “अखंड ज्ञानी”। वहीं दूसरे ने कहा “जुगाड़ के मामले में हम भारतीयों को कोई नहीं हरा सकता है।” फिर एक कमेंट आता है “ये आईडिया अच्छा है। अब मैं भी अपनी बाथरूम में आग जलाकर ही नहाऊँगा।” वहीं एक ने लिखा “भाई इतनी ठंड में नदी में जाने की जरूरत ही क्या थी?”

देखें वीडियो

वैसे आपको ठंड में नहाने की ये जुगाड़ कैसी लगी?

Back to top button