समाचार

ऐसा पति दुश्मन को भी न मिले, पत्नी से बोला- आज मेरे हाथ से खाना खाओ, फिर चुपके से मिला दिया जहर

पति-पत्नी का रिश्ता बहुत पवित्र माना जाता है। जब वे शादी करते हैं तो सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाते हैं। लेकिन शादीशुदा जिंदगी में कई बार पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद होते रहते हैं। आमतौर पर ये झगड़े कुछ दिन रहते हैं और बातचीत से सुलझ जाते हैं। लेकिन बिहार के हरनौत में एक पति ने अपनी पत्नी को अपने हाथ से बने खाने में जहर डालकर दे दिया। जब आप उसकी वजह जानेंगे तो गुस्से से लाल हो जाएंगे। आपको यकीन नहीं होगा कि आज भी ऐसी घटिया सोच के लोग मौजूद हैं।

पति ने अपने हाथ से खिलाया पत्नी को खाना

food in hand

दरअसल हरनौत थाने के बिचली बाजार मोहल्ले में रहने वाले लवनेश ने 2019 में चांदनी कुमारी से शादी की थी। शादी की शुरुआत में पति-पत्नी के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था। फिर नए साल में पति ने एक दिन पत्नी से कहा कि वह उसे अपने हाथों से बना खाना खिलाएगा। पति की ये बात सुन पत्नी खुश हो गई। फिर पति ने स्वादिष्ट खाना बनाया और पत्नी के कमरे में ले आया।

चुपके से खाने में मिला दिया जहर

poison

यहां पति ने पत्नी को कुछ काम के लिए कमरे से बाहर भेजा। इस दौरान उसने खाने में जहर मिला दिया। फिर पत्नी ने जब इस जहरीले खाने को खाया तो वह मर गई। इस घटना की खबर जैसे ही मृतिका के परिजनों को मिली तो कोहराम मच गया। उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। साथ ही दामाद को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया।

इस कारण बीवी को जहर देकर मारा

bihar woman

चांदनी के घरवालों के अनुसार लवनेश अक्सर बीवी को दहेज की बात को लेकर परेशान करता रहता था। घरवालों ने शादी में दामाद को कुछ पैसे देने का वादा किया था। हालांकि बाद में आर्थिक तंगी के चलते वे ये वादा पूरा नहीं कर पाए। इसके बाद लवनेश अक्सर बीवी को उस वादे की याद दिला पैसे की मांग करने लगा। जब चाँदनी ने कहा कि मेरे घरवाले गरीब हैं और पैसे नहीं दे पाएंगे, तो वह उसके साथ मारपीट करने लगा।

पहले ही हो गया था मौत का अंदेशा

dead body

चांदनी के भाई कृतिमान भारती ने बताया कि लवनेश ने कुछ दिनों पहले ही पैसों की मांग को लेकर चाँदनी से मारपीट की थी। चाँदनी मायकेवालों से कई बार बोलती थी कि ससुरालवाले उसे एक दिन मार डालेंगे। अब वही हुआ। उन्होंने चाँदनी को जहर देकर मार दिया।

पुलिस कर रही जांच

इस मामले की सूचना मिलने के बाद लहेरी थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। यहां रिपोर्ट में जहर की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस आगे की जांच पड़ताल में लग गई।

Back to top button