समाचार

सस्पेंड होने के बाद भी मूंछों पर अड़ा कॉन्स्टेबल: ‘राजपूत हूं, नौकरी चली जाय मूंछ नहीं काटूंगा’

मूंछों पर ताव देने वाली कहावत तो आपने सुनी होगी। इस कहावत को मध्य प्रदेश पुलिस के एक जवान ने शब्दश: चरितार्थ कर दिया है। सस्पेंड होने के बाद भी इस जवान ने मूंछो पर ताव देते हुए अपने अफसरों को चुनौती दी, और कहा नौकरी से निकाल दो लेकिन मैं अपनी मूंछ नहीं काटूंगा।

मूंछों के लिए एमपी पुलिस के इस कॉन्स्टेबल ने अपनी नौकरी दांव पर लगा दी है। इस जवान ने सेना के जांबाज अफसर अभिनंदन की तरह मूंछे रखी हैं।आगे आपको बताते हैं कि क्या है पूरा विवाद।

madhya-pradesh-constable-punished-for-abhinandan-cut-mustache

मूंछ को लेकर क्या है विवाद?

एमी पुलिस के कॉन्स्टेबल राकेश राणा का कहना है कि कुछ पुलिस अफसर उसकी रोबदार मूंछों से चिढ़ गए हैं। इन अफसरों ने मुझसे मूंछ कटाने को कहा, जब उसने मूंछ नहीं कटाई तो उसे सस्पेंड कर दिया गया। वहीं, कॉन्टेबल भी अपनी जिद पर अड़ा हुआ है। जवान ने कहा रौबदार मूंछें तो कई सीनियर अफसर भी रखते हैं। उन पर तो कोई कार्रवाई नहीं हुई, फिर मेरी मूंछों से क्या समस्या है।

madhya-pradesh-constable-punished-for-abhinandan-cut-mustache

कॉन्स्टेबल राकेश राणा का बयान

सस्पेंड होने के बाद कॉन्स्टेबल राकेश राणा ने कहा है कि – “सर, का कहना था कि मूंछें कटवा लीजिए। मेरा मानना है कि मैं मूंछें तो कटवाऊंगा नहीं। मैं राजपूत परिवार से ताल्लुक रखता हूं। यह मेरे लिए स्वाभिमान की बात है। बड़ी मूंछें मुझे बहुत ही अच्छी लगती हैं। मूंछें रखने से आदमी जवान लगता है। पुलिस में कई लोग रखे हुए हैं। आईपीएस अधिकारी भी कई रखे हुए हैं।“

madhya-pradesh-constable-punished-for-abhinandan-cut-mustache

कॉन्स्टेबल राकेश राणा ने सवाल किया है कि मेरे ऊपर क्यों ऑब्जेक्शन है, यह मुझे समझ में नहीं आया है। मैं एक साल से साहब के साथ हूं। जवान ने कहा कि निलंबन मंजूर है लेकिन मूंछें नहीं हटेगी। कार्रवाई के बाद भी राकेश राणा झुकने को तैयार नहीं हैं।

सोशल मीडिया पर राकेश को समर्थन

अभिनंदन कट मूंछ रखने पर कॉन्स्टेबल को सजा मिली है। इसे लेकर नाराजगी भी देखी जा रही है। सोशल मीडिया पर एमपी पुलिस की कार्रवाई की निंदा हो रही है। लोग मांग कर रहे हैं कि जवान का निलंबन वापस हो। वहीं, एमपी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। कार्रवाई पर अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।

Back to top button