समाचार

कांग्रेस नेता ने माना पाकिस्तानी तोप की रेंज में थे मोदी, हत्या का Animated VIDEO आया सामने

जैसा इस एनिमेटेड वीडियो में हैं, मोदी जी को फ्लाईओवर के ऊपर नकली किसानों द्वारा रोककर, घेरकर मारने की कोशिश की जाती हैं

पंजाब के हुसैनीवाला में पीएम मोदी के काफिले में सुरक्षा सेंध लगाने के मामले जैसे-जैसे नए तथ्य सामने आते जा रहे हैं, मामला और गंभीर बनता जा रहा है। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने इस घटना को लेकर बहुत हल्के बयान जरूर दिए हैं।

लेकिन, अब पार्टी के एक बड़े नेता और वो भी पंजाब से ताल्लुक रखने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने आशंका जताई है कि उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ क्या हो सकता था? यही नहीं इस मामले में वायरल हुआ एक एनिमेटेड यू-ट्यूब वीडियो देखने के बाद गंभीर साजिश के भी दावे किए जाने लगे हैं।

पाकिस्तानी तोपों की रेंज में थे पीएम- मनीष तिवारी

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा, “जहां तक देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा का संबंध है, वह मामला थोड़ा अलग हो जाता है।” उन्होंने उस दिन पीएम की सुरक्षा चूक की गंभीरता की ओर इशारा करते हुए बताया कि , “जिस जगह पर उनका काफिला रुका था वो भारत की सरहद से सिर्फ 10 किलोमीटर दूर है.

manish tewari

और पाकिस्तान की जो हेवी आर्टिलरी है, जो भारत-पाकिस्तान सीमा पर डिप्लॉयड रहती है….हमारी भी आर्टलरी डिप्लॉयड रहती है….उसकी जो रेंज है वो 35-36 किलोमीटर से ज्यादा होती है।” उन्होंने साफ-साफ कहा कि ” देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मैं अपने विवेक से इस बात को उचित नहीं मानता।”



क्या साजिश का संकेत दे रहा एनिमेटेड वीडियो?

उधर पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के संबंध में दो-दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो तो फिरोजपुर फ्लाईओवर पर हुई उस घटना का है, जिसमें पंजाब पुलिस के जवान काफी ढीले अंदाज में नजर आ रहे हैं। लेकिन,दूसरा वीडियो जो एक एनिमेटेड वीडियो है, बेहद खतरनाक है।

Kapil Mishra

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने यह एनिमेटेड वीडियो शेयर कर ट्विटर पर दावा किया है कि “यू ट्यूब पर एक साल पहले ये एनिमेटेड वीडियो खालिस्तानियों द्वारा डाला गया। इसमें मोदी जी को फ्लाईओवर के ऊपर नकली किसानों द्वारा रोक कर, घेरकर मारने की कोशिश की जाती है। जैसा इस वीडियो में है, हूबहू वैसे ही पंजाब में करने की कोशिश की गई।”

एक अंग्रेजी चैनल ने दोनों वीडियो को तुलनात्मक रूप से पेश करने की कोशिश की है। इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता शहजाद जयहिंद ने प्रतिक्रिया दी है कि ‘यह वीडियो इस तथ्य का पूरी तरह से भांडाफोड़ करता है कि यह संयोग नहीं था, यह हाई लेवल पर की गई मिलीभगत और साजिश थी।’

Back to top button