विशेष

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र ने शर्त जीतने के लिए खाया इतना बर्गर की फट गया पेट, जानें पूरा मामला!

नई दिल्ली: कई बार हमारे आस-पास ऐसी कोई घटना घट जाती है, जिसे सुनकर यकीन नहीं होता है कि ऐसा भी हो सकता है। हमेशा से ही लोग एक दुसरे से किसी ना किसी बात को लेकर शर्त लगाते रहे हैं। शर्त जीतने वाले को तय की गयी राशी या जो भी हो करना पड़ता है। युवाओं में शर्त लगाने का चलन सबसे ज्यादा देखा जाता है। अक्सर कई दूकानदार भी शर्त लगाते हैं।

कई बार यह शर्त लगाना काफी महँगा भी पड़ जाता है, जो बाद में पता चलता है। कई बार लोगों को शर्त की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। हाल ही में दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक छात्र को शर्त लगाना काफी महँगा पड़ गया। हालांकि युवक शर्त जीत गया था, लेकिन उसके साथ जो हुआ वह जानकर आप ऐसी शर्त लगाना छोड़ देंगे। जी हाँ युवक के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसके बारे में आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

ज्यादा बर्गर खाने से फट गया पेट का अंदरूनी हिस्सा:

दरअसल दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में यह ऑफर था कि जो भी सबसे ज्यादा चिली बर्गर खाने का कॉम्पिटिशन जीतेगा उसे पुरे महीने खाना फ्री मिलेगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेकेंड इयर के छात्र गौरव गुप्ता यह कॉम्पिटिशन जीत तो जाते हैं, लेकिन उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ती है। हुआ ये कि ज्यादा बर्गर खाने की वजह से उनके पेट का अंदरूनी हिस्सा फट गया। इसके बाद गौरव को अपने पेट की सर्जरी करवानी पड़ी।

खून की उल्टियाँ होता देख उड़ गए होश:

गौरव ने बताया कि कॉम्पिटिशन में सबसे ज्यादा बर्गर उसी ने खाए। ज्यादा बर्गर खाने की वजह से अगले दिन उसे परेशानी होने लगी। उसके होश उस समय उड़ गए जब उसे खून की उल्टियाँ होने लगी। वह अपना इलाज करवाने के लिए हॉस्पिटल गया। वहाँ डॉक्टर ने बताया कि उसके पेट की इनर लाइनिंग फट गयी है। लाइनिंग का जितना हिस्सा फटा हुआ था, उसे सर्जरी करके बाहर निकाल दिया गया। बाकी बचे हिस्से को ठीक करने के लिया दावा दी गयी।

ज्यादा मिर्च के प्रयोग से इनर लाइनिंग पर पड़ता है सीधा असर:

डॉक्टर ने बताया कि पेट की इनर लाइनिंग प्रोटेक्ट करने का काम करती है। इसे प्रोटेक्टिव लाइनिंग के नाम से भी जाना जाता है। यह स्टमक एसिड भी बनाता है। इनर लाइनिंग पेट को इन्फेक्शन से भी बचाने का काम करती है। अगर किसी व्यक्ति के पेट की इनर लाइनिंग ख़राब हो जाती है तो उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। डॉक्टर ने बताया कि बहुत ज्यादा मात्र में मिर्च के प्रयोग से पेट की इनर लाइनिंग पर सीधे तौर पर असर पड़ता है। उन्होंने बताया कि यह अपनी तरह का पहला मामला है, जिसमें चिली बर्गर खाने की वजह से पेट की इनर लाइनिंग फट गयी हो।

Back to top button