समाचार

रिश्तेदार ने पार्क ले जाकर की घटिया हरकत, युवती ने लगाई फांसी, लिखा-उम्मीद नहीं थी वह ऐसा करेगा

महिलाओं को गंदी नजर से देखना, उन्हें गलत ढंग से छूना या फिर उनका यौन शोषण करना, ये सभी चीजें निंदनीय है। लेकिन आज के इस कलयुग में ऐसे मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। कई बार तो कोई अपना ही ऐसी घटिया हरकत कर देता है कि दिल टूट जाता है। ऐसे में कई पीड़ित लड़कियां या महिलाएं आत्महत्या जैसा बड़ा कदम तक उठा लेती है।

अब दिल्ली के वजीराबाद की यह घटना ही ले लीजिए। यहां एक लड़की ने इसलिए सुसाइड कर लिया क्योंकि उसके दोस्त और दूर के रिश्तेदार ने उसे गलत ढंग से छू लिया था।

18 वर्षीय यवती ने लगाई फांसी

मृतक लड़की की उम्र 18 वर्ष थी। वह अपने माता-पिता और छोटे भाई बहन के साथ वजीराबाद में रहती थी। 19 दिसंबर को यूवी के माता-पिता और छोटी बहन रोहिणी स्थित रिश्तेदार के घर एक सगाई समारोह में चले गए थे। वहीं युवती घर में अपने छोटे भाई संग अकेली थी। बस इसी दौरान उसने पंखे पर फंदा डालकर खुदखुशी कर ली।

hanging

छोटे भाई ने जब अपनी बहन को पंखे पर लटका हुआ देखा तो माता-पिता को सूचना दी। फिर रिश्तेदारों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर आ गई। उन्होंने युवती का शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम होने के बाद लड़की के शव को 20 दिसंबर को परिजनों को सौंप दिया गया।

बैग में मिला सुसाइड नोट

suicide note

घटना वाले दिन युवती के पास से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला था। घरवालों ने कुछ समय पहले उसकी शादी भी तय कर दी थी। ऐसे में घरवालों को लगा कि शायद युवती अपनी शादी की बात से खुश नहीं थी और इसलिए उसने अपनी जान दे दी। हालांकि फिर 20 दिसंबर को छोटी बहन को युवती के कमरे से एक बैग मिला। इसमें युवती का लिखा एक सुसाइड नोट था।

आत्महत्या के कई तरीकों पर किया विचार

hang rope

कमरे में मिले इस बैग में एक रजिस्टर, चूहे मारने की दवा और कीटनाशक गोलियां जैसी चीजें थी। मतलब युवती ने आत्महत्या के लिए ताकि तरीकों पर विचार किया था। अंत में उसने फंदे पर झूलना सबसे काम दर्दनाक समझा। युवती के पास मिले रजिस्टर में अंग्रेजी में सुसाइड नोट लिखा था।

दोस्त के गलत स्पर्श के चलते की खुदखुशी

wrong touch

इस सुसाइड नोट के अनुसार युवती की दोस्ती अपने एक दूर के रिश्तेदार से थी। वह एक दिन उसके साथ शालीमार बाग स्थित पार्क गई थी। यहां युवक ने उसके जबरदस्ती गलत तरीके से छुआ था। युवती को युवक के ऐसा करने की जरा भी उम्मीद नहीं थी। वह उसकी इस हरकत से इतनी दुखी हुई कि सुसाइड कर लिया। इस सुसाइड नोट के मिलने के बाद पुलिस ने वजीराबाद थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा के आधार प.र एफआईआर दर्ज कर ली है।

Back to top button