बॉलीवुड

नशे में अपना करियर भी लें डूबे ये 6 सेलेब्स, रिहैब सेंटर में कोई रहा 2 माह,किसी ने गुजारे 2 साल

ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े सितारें अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी के चलते भी चर्चाओं में बने रहते हैं. कई बार सेलेब्स नशे की बुरी लत में भी पड़े हैं और इस लत से बचने के लिए उन्हें रिहैब सेंटर्स का सहारा लेना पड़ा था. आइए आज आपको इस लेख में 6 ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताते हैं जिन्हें नशे की बुरी लत ने जकड़ लिया था और फिर इससे छुटकारा पाने के लिए उन्हें रिहैब सेंटर्स का सहारा लेना पड़ा था.

हनी सिंह (Honey Singh)…

Honey Singh

एक समय हनी सिंह (Honey Singh) ने म्यूजिक के क्षेत्र में अपना ख़ूब बोलबाला चलाया था. उनके रैप सॉन्ग और गाने ख़ूब चर्चाओं में रहे. हालांकि अचानक से हनी सिंह को भूला दिया गया. इसका कारण खुद हनी सिंह ही थे. क्योंकि शिखर पर पहुंचने के बाद अचानक से हनी सिंह गायब हो गए थे.

नशे ने उन्हें पूरी तरह जकड़ लिया था. इसके बाद उन्हें चंडीगढ़ के एक रिहैब सेंटर में अपना इलाज कराना पड़ा था. नशे की लत के बीच हनी सिंह का वजन भी बहुत बढ़ गया था. वे लंबे समय तक म्यूजिक इंडस्ट्री से गायब भी रहे थे. इस घटना के बाद उनके करियर का ग्राफ़ काफी नीचे आ गया है.

कपिल शर्मा (Kapil Sharma)…

kapil sharma

देश-दुनिया को अपनी बेहतरीन कॉमेडी से हंसाने वाले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) भी नशे की लत में पड़ चुके हैं. एक समय कपिल ने नशे को अपना साथी बना लिया था और नशा उनके करियर के लिए बेहद घातक साबित हुआ. बताया जाता है कि वे शराब का बहुत अधिक सेवन करने लगे थे.

इसके बाद कपिल को रिहैब सेंटर में भर्ती कराया गया था. बता दें कि, नशे की लत के कारण कपिल को अपना शो भी लंबे समय तक बंद करना पड़ा था. जानकारी के मुताबिक़ कपिल 40 दिनों तक रिहैब में रहे थे. इसी बीच पहले की तुलना में कपिल का वजन भी बढ़ चुका था.

सौरभ पांडे (Saurabh Pandey)…

Saurabh Pandey

बता दें कि सौरभ पांडे (Saurabh Pandey) एक छोटे पर्दे के अभिनेता हैं. सौरभ पांडे को भी नशे की बुरी लत ने अपने कब्जे में ले लिया था. नशे की लत को छुड़ाने के लिए सौरभ भी रिहैब सेंटर में दिन गुजार चुके हैं.

श्वेता बसु प्रसाद (Shweta Basu Prasad)…

Shweta Basu Prasad

श्वेता बसु प्रसाद (Shweta Basu Prasad) एक अभिनेत्री हैं. वे तमिल, तेलुगु और बंगाली फिल्मों के साथ ही हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. 30 साल की श्वेता बसु प्रसाद ने बहुत छोटी उम्र में ही ड्रग्स और शराब का नशा शुरू कर दिया था.

ऐसे में उन्हें नशे की लत से बाहर आने के लिए रिहैब सेंटर का सहारा लेना पड़ा था. साथ ही आपको बता दें कि श्वेता का नाम वेश्यावृत्ति में भी आया है. पुलिस ने उन्हें रंगेहाथ पकड़ा था और वे दो महीने तक जेल में भी रही थी.

सिद्धार्थ सागर (Sidharth Sagar)…

Siddharth Sagar

सिद्धार्थ सागर (Sidharth Sagar) एक बेहतरीन कॉमेडियन हैं हालांकि नशे की आदत के कारण वे अपने करियर को बर्बाद करते रहे हैं. उन्होंने खुद साल 2018 में इस बात को स्वीकार किया था कि वे नशे से छुटकारा पाने के लिए रिहैब सेंटर में थे. नशे में चूर होने के बाद सिद्धार्थ सागर को पुलिस ने बहुत ही खराब स्थिति में पाया था. कॉमेडियन की मां ने बताया था कि सिद्धार्थ बाइपोलर का शिकार था.

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)…

Siddharth Shukla

दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते थे. इसी साल 2 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने के कारण उनका निधन हो गया था. एक समय सिद्धार्थ को भी नशे ने घेर रखा था. टीवी के सबसे लोकप्रिय एक्टर में से एक और बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला ड्रग की लत से छुटकारा पाने के लिए दो साल तक एक रिहैब सेंटर में रहे थे.

Back to top button