राजनीतिसमाचार

रिटायर्ड जनरल ने अपने कैंसर पीड़ित बहन के लिए मोदी से मांगी मदद, पीएम के जवाब से जनरल हुए भावुक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों से जुड़ना और उनके दिलों में बसना भलीभांति आता है। इसका ताजा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला। दरअसल 2016 सर्जिकल स्‍ट्राइक के टाइम उत्‍तरी कमान के कमांडर रहे लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) दीपेंदर सिंह हुड्डा की बहन सुषमा कैंसर से पीड़ित हैं। ऐसे में उन्होंने पीएम मोदी को एक पत्र लिख नई दवा को भारत में मंजूरी दिलाने की मांग की थी।

ds hooda modi

अब इस विषय पर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से हुड्डा को कॉल आया है। उन्हें मदद का भरोसा दिया गया है। इस पर पूर्व सैन्‍य अधिकारी द्वारा पीएम मोदी को उनके पर्सनल टच के लिए शुक्रिया कहा गया है। वहीं सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के इस मानवीय कदम की सराहना की जा रही है।

बहुत से लोगों की बचेगी जान

ds hooda modi

सुषमा हुड्डा ने PMO को एक ईमेल भेजा था जिसमें उन्होंने लिखा कि “मैं टर्मिनल कैंसर से पीड़‍ित हूं और आर्मी हॉस्पिटल में अपना ट्रीटमेंट करवा रही हूं। अमेरिका ने अप्रैल 2021 में कैंसर की नई दवा Sacituzumab Govitecan को मंजूरी दी थी। वहीं यूरोपियन एजेंसी भी इसे मंजूरी दे चुकी है।

हालांकि भारत में इसे स्वीकृति नहीं मिली है। मेरी आप से विनती है कि आप इस नई दवाई को मंजूरी दिला दें ताकि कई कैंसर पीड़ियों की जान बच सके।” सुषमा ने 18 दिसंबर को एक ट्वीट कर PM को लिखी अपनी इस चिट्ठी की सूचना भी दी थी।

तुरंत आया पीएम मोदी का कॉल

ds hooda modi

सुषमा के भाई ले. जनरल (रिटा.) डीएस हुड्डा ने शनिवार शाम ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्हें प्रधानमंत्री का कॉल आया था। उन्होंने बताया कि पीएम ने उनकी बहन के केस पर चिंता व्यक्त की। हुड्डा ने पीएम का कॉल आने पर गर्व महसूस करने की बात कही।

वहीं  रिटायर्ड जनरल के इस ट्वीट पर लोग भी पीएम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “अब पता चला BJP चुनाव में EVM कैसे हैक करती है।” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा “भारत में कैंसर की दवाओं की कीमत का मुद्दा भी उठाना चाहिए। 99% मरीज इलाज का खर्च नहीं उठा पाते हैं।”

बीजेपी नेता ने कसा तंज

बीजेपी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्‍य एवं सोशल मीडिया प्रमुख धवल पटेल ने हुड्डा को टारगेट कर ताना दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा “सर्जिकल स्‍ट्राइक के हीरो ले. जनरल डीएस हुड्डा जी 2019 में कांग्रेस के सुरक्षा घोषणापत्र की टीम में शामिल थे।

लेकिन पीएम मोदी ने इस कारण उनकी मदद करने से मना नहीं किया। उनके एवं सरकार के लिए देश पहले है।” इसके अलावा अन्य लोगों ने कहा कि आम जनता के लिए भी पीएम मोदी को ऐसी संवेदनशीलता दिखानी चाहिए।

बताते चलें कि इंडिया में कैंसर जैसी टर्मिनल बीमारी का इलाज बहुत महंगा है। इसका अधिकतम खर्च दवाओं पर जाता है। इसकी एक खुराक हजारों-लाखों रुपये तक जाती है।

Back to top button