दिलचस्प

गर्भपात के बाद एक साल में दो बार प्रेग्नेंट हुई महिला, दिया 3 बेटियों को जन्म, पढ़ें अनोखी कहानी

कहते हैं कि भगवान के घर देर है, लेकिन अंधेर नहीं। वह जब भी देता है तो छप्पड़ फाड़कर देता है। अब इस महिला की चौंकाने वाली कहानी को ही ले लीजिए। महिला पेट से थी। वह और उनके पति आने वाले बच्चे को लेकर बहुत खुश थे। लेकिन फिर उनका गर्भपात हो गया था। इस चीज ने पति-पत्नी को तोड़ दिया।

उनके जीवन की सभी खुशियां एक झटके में समाप्त हो गई। लेकिन फिर उनकी लाइफ में ऐसा चमत्कार हुआ जिसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी। महिला एक साल में दो बार प्रेग्नेंट हो गई। इतना ही नहीं वह एक साल में तीन बेटियों की मां भी बन गई।

एक साल में दो बार प्रेग्नेंट हुई महिला

pregnancy

दरअसल यह हैरान कर देने वाला मामला लंदन का है। यहां 31 वर्षीय शैली बुश (Shelly Bush) एक साल में तीन बच्चों की मां बन गई। इन तीन बेटियों के पैदा होने के पूर्व महिला का गर्भपात (Abortion) हुआ था। लेकिन फिर वह प्रेग्नेंट हो गई और उन्होंने बेटी हैसली को जन्म दिया।

हैसली 37वें हफ्ते में पैदा हुई थी। घर में बेटी आने से पति-पत्नी बड़े खुश थे। लेकिन जल्द ही उनकी ये खुशी दुगुनी हो गई। बेटी के पैदा होने के महज 6 हफ्ते बाद महिला फिर से गर्भवती हो गई।

दूसरी प्रेग्नेंसी में हुआ जुड़वा बच्चे

pregnancy

दिलचस्प बात ये थी कि महिला जब एक ही साल में दूसरी बार गर्भवती हुई तो उसके पेट में जुड़वा बच्चे थे। यह सुनकर कपल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

एक समय वह एक बच्चे के लिए तरस रहे थे, लेकिन फिर भगवान ने उनकी झोली में एक ही वर्ष में 3 बच्चे दे दिए। महिला ने बताया कि जब मेरा पहली बार गर्भपात हुआ था तब हम दोनों टूट गए थे। लेकिन भाग्य ने फिर से हमारे जीवन में खुशियों की लहर ला दी।

डिलीवरी के 6 हफ्ते बाद ही फिर हुई गर्भवती

pregnancy

महिला को अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी का पता 11वें हफ्ते में चला था। तब उनकी पहली बेटी महज 3 महीने की थी। वह नवजात शिशु के साथ तालमेल बनाना सीख ही रहे थे कि दोबारा उनकी झोली जुड़वा बच्चों से भर गई। महिला ने अपनी पहली बेटी हैसली को जन्म देने के 11 महीने बाद हार्लो और ओकलिन नाम की जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया।

pregnancy

यूके के यूटा में रहने वाली शैली बुश बताती हैं कि जब हमे पहली बेटी हुई तो मैं और मेरे पति बहुत खुश थे। ऐसे में हमने संबंध बनाने शुरू कर दिए। इसी के चलते मैं डिलीवरी के 6 हफ्ते बाद ही फिर से प्रेग्नेंट हो गई। हमे जब यह खबर मिली तो इस ओर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा था।

लगभग 18 महीने रही प्रेग्नेंट

pregnancy

आज शैली की तीनों बेटियां 3 साल की हो चुकी हैं। हैसले का जन्म नवंबर 2018 में 37 हफ्ते में हुआ था, जबकि जुड़वा बच्चियों की डिलीवरी अक्टूबर 2019 में हुई थी। ऐसे में तीनों बेटियों के जन्म को देखें तो शैली करीब 18 महीने प्रेग्नेंट थी। बीच में सिर्फ 6 हफ्ते का ही अंतर था।

Back to top button