समाचार

ईसाई दुल्हन एलेक्सिस संग शादी के बंधन में बंधे लालू के बेटे तेजस्वी यादव, देखें वेडिंग Pics

एयरहोस्टेस एलेक्सिस संग शादी के बंधन में बंधे तेजस्वी यादव, सामने आई दुल्हन की पहली तस्वीर

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे और बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) आज (9 दिसंबर) शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। यह शादी दिल्ली के साकेत स्थित मीसा भारती (Misa Bharti) के सैनिक फार्म में हो रही है। दोनों की सगाई पहले ही हो चुकी है। इस शादी में दोनों के परिवारों के सदस्‍य व करीबी रिश्‍तेदार शामिल हो रहे हैं।

ईसाई धर्म की लड़की से शादी कर रहे तेजस्वी यादव

tejashwi-yadav wedding pic

तेजस्वी से मीडिया जब भी शादी को लेकर पूछती थी तो उनका कहना होता था क ये निर्णय उनके माता-पिता लेंगे। हालांकि अब वह अपनी 6 साल पुरानी दोस्त एलेक्सिस से शादी रचाने जा रहे हैं। शुरुआत में लालू और उनका परिवार इस शादी से खुश नहीं था। इसकी वजह दुल्हन एलेक्सिस उर्फ राजश्री का एक ईसाई धर्म की लड़की होना है।

लालू नहीं थे शादी से खुश

tejashwi-yadav wedding pic

कहते हैं कि जब लालू और उनके परिवार को पता चला कि उनका लाड़ला तेजस्वी एक ईसाई धर्म की लड़की से शादी रचाना चाहता है तो उनके सपोर्ट में परिवार का कोई भी सदस्य नहीं आया। हालांकि बाद में तेजस्वी ने लालू और अपने परिवार को जिद कर मना लिया। विशेषज्ञों की माने तो लालू अपने बेटे के आगे इसलिए झुक गए क्योंकि वे पहले ही तेजस्वी को अपना राजनीतिक वारिस बता चुके हैं। वह अच्छी तरह से जानते हैं कि तेजस्वी ही आरजेडी को अच्छे से संभाल सकते हैं। इसलिए वह बेटे से बगावत करने का रिस्क नहीं ले सकते थे।

कौन है तेजस्वी की दुल्हनिया?

tejashwi-yadav wedding pic

तेजस्वी की दुल्हनिया एलेक्सिस (राजश्री) के बारे में हर कोई जानना चाहता है। दुल्हन के रूप में उनकी पहली तस्वीर इंटरनेट पर आ चुकी है। एलेक्सिस पहले एयरहोस्टेस के रूप में काम करती थी। वह दिल्ली के वसंत विहार में रहती हैं। उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल में प्रिंसिपल हुआ करते थे। एलेक्सिस और तेजस्वी के बीच सालों से मिलना जुलना लगा था। हाल ही में उनकी दोस्तई को 6 साल हो गए हैं। तेजस्वी अक्सर दिल्ली आते रहते थे, जिस पर पार्टी के नेता सवाल किया करते थे कि वे किस काम से दिल्ली जा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं तेजस्वी

तेजस्वी यादव साल 2015 से 2017 तक बिहार के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। वे बिहार में विपक्ष के नेता और राघोपुर सीट से विधायक हैं। लालू जब उपस्थित नहीं होते हैं तो तेजस्वी ही उनकी पार्टी को संभालते हैं। इसलिए उन्होंने तेजस्वी को अपना राजनीतिक वारिस बता रखा है।

भाई तेज प्रताप की टूट चुकी है शादी

Tej_Pratap_Yadav

इसके पहले लालू के बड़े बेटे यानि तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप की शादी साल 2018 में राजनीतिक परिवार की लड़की एश्वर्या राय से हुई थी। हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया। एश्वर्या ने तेज प्रताप और उनके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

Back to top button