बॉलीवुड

कैटरीना से शादी के बाद छह सालियों के जीजू बन रहे विक्की कौशल,देखें सब की तस्वीरें

विक्की कौशल की हैं छह सालियां। जानिए कौन क्या है?...

आख़िरकार वो खूबसूरत लम्हा आ ही गया, जब बॉलीवुड की मोस्ट ब्यूटीफुल एक्ट्रेस कैटरीना कैफ मिस से मिसेज बनने जा रही हैं। जी हां आज के दिन में कैटरीना इंड्स्ट्री की टॉप मोस्ट एक्ट्रेस में शामिल हैं और वह अब विक्की कौशल की दुल्हनियां बन रही हैं। लव बर्ड्स विक्की कौशल और कैटरीना कैफ़ सवाई माधोपुर के सिक्स सेंसेस फोर्ट बरवाड़ा में आज 9 दिसंबर को शाही अंदाज में शादी करके हमेशा के लिए खुद को एक दूसरे को सौंप देंगे।

कैटरीना और विक्की ने अपना रिलेशनशिप भले ही सीक्रेट रखा, लेकिन आज दोनों की शादी का हर कोई गवाह बनने वाला है। आइए इसी मौके पर हम आप सभी को कैटरीना कैफ़ के परिजनों और उनकी बहनों से आपको रूबरू कराते हैं। गौरतलब हो कि कैटरीना की मां और बहनें भी वेडिंग वेन्यू पर पहुंच चुकी हैं। विक्की कौशल की 6 सालियां हैं और एक साला है।

कैटरीना की मां ब्रिटिश और पिता हैं कश्मीरी…

Vickat Wedding

जानकारी के लिए बता दें कि कैटरीना की मां का नाम सुजैन टरकोट है और वह पेशे से एक सोशल वर्कर और वकील हैं। इतना ही नहीं आपको मालूम हो कि सुजैन ब्रिटिश नागरिक हैं, लेकिन उन्होंने शादी कश्मीरी मोहम्मद कैफ से की थी और शादी के कुछ सालों बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गए। वहीं जब कैटरीना के माता-पिता अलग हुए, उस वक्त वह बहुत छोटी थीं।

Vickat Wedding

एक समय परिवार की आर्थिक स्थिति नहीं थी सही…

वहीं मालूम हो कि कैटरीना की मां सुजैन ने तलाक के बाद अपने 8 बच्चों की परवरिश अकेले की है। आर्थिक तंगी की वजह से कैटरीना की मां ने सभी बच्चों को कुछ सालों तक अपने घर पर ही पढ़ाया था। वहीं एक इंटरव्यू में कैटरीना ने बताया था कि, “मैं खुद हैरान थी कि मां ने अकेले अपने दम पर कैसे हम 8 बच्चों को पाला।” इसके अलावा एक इंटरव्यू में कैटरीना ने कहा था कि जब भी उनके बच्चे होंगे तो मैं उन्हें इस तरह की स्थिति से नहीं गुजरने दूंगी।

Vickat Wedding

कैटरीना की 6 बहनें और एक भाई…

मालूम हो कि कैटरीना की 3 बड़ी बहनें हैं, जिनके नाम हैं स्टेफनी, क्रिस्टीन और नताशा। उनकी 3 छोटी बहनों के नाम मेलिसा, सोनिया और इसाबेल हैं और उनका एक भाई भी है, जिसका नाम सबेस्टिएन टरकोट है। वो एक प्रोफेशनल फर्नीचर डिजाइनर है। वहीं कैटरीना की दो बहनों क्रिस्टीन और स्टेफनी की शादी हो गई है और दोनों होममेकर हैं। इसके अलावा तीसरी बड़ी बहन नताशा पेशे से एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं और छोटी बहनों में मेलिसा मैथमेटिक्स स्कॉलर हैं, तो सोनिया एक डिजाइनर और फोटोग्राफर हैं।

इसके अलावा कैटरीना कैफ की सबसे छोटी बहन इसाबेल मॉडल हैं और मुंबई में ही रहती हैं। इसाबेल भी अपना करियर एक्टिंग में बनाना चाहती हैं। इसाबेल बॉलीवुड मूवीज ‘डॉ. कैबी’, ‘टाइम टू डांस’ और ‘क्वथा’ में नजर आ चुकी हैं।

वहीं आख़िर में बात कैटरीना के करियर की करें तो उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। वहीं एक फैशन शो में फिल्म मेकर कैजाद गुस्ताद की उन पर नजर पड़ी और यहीं से उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत हुई। जिसके बाद कैजाद ने 2003 में इंग्लिश-हिंदी इरोटिक फिल्म ‘बूम’ में कैटरीना को कास्ट किया और ये फ़िल्म फ्लॉप साबित हुई। लेकिन फिर भी धीरे-धीरे उनका करियर आगे बढ़ने लगा और आज कैटरीना बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अभिनेत्री के रूप में क्या अहमियत रखती हैं। यह आप सभी को भी मालूम है।

Back to top button